मजदूर के घर आया 31 लाख का बिल, उड़े सबके होश

मजदूर के घर आया 31 लाख का बिल, उड़े सबके होश
Share:

मुजफ्फरपुर: बिहार के मुजफ्फरपुर से बिजली विभाग की एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है. बिजली विभाग की ओर से एक मजदूर को 31 लाख का बिल भेजा गया है. यह बिल मात्र 2 महीने का है तथा घर में केवल 2 पंखे और तीन बल्ब का ही इस्तेमाल होता हैं. 31 लाख रुपये का बिल देख मजदूर परिवार के होश उड़ गए. प्राप्त खबर के अनुसार, शुभलाल सहनी मुजफ्फरपुर के पियर थाना क्षेत्र के सिमरा पंचायत के रहने वाले हैं. शुभलाल सहनी मजदूरी कर पूरे परिवार का भरण पोषण करते हैं. बिजली विभाग के द्वारा 31 लाख रुपये बिजली बिल भेजने से मजदूर बेहद चिंतित है तथा निरंतर बिजली विभाग के चक्कर काट रहा है. बिल जमा नहीं करने की वजह से घर की बिजली भी काट दी गई. 

पीड़ित मजदूर शुभलाल सहनी ने बताया कि मेरे घर में बिजली कनेक्शन मेरी पत्नी फूला देवी के नाम पर है. मुझे 31 लाख रुपये का बिजली बिल भेजा गया है. लगभग 2 महीने पहले विभाग की तरफ से बिजली का स्मार्ट मीटर लगाया गया था. इसके कुछ दिन पश्चात् तक घर में बिजली आती रही. मगर कुछ दिन पहले  बिजली आनी बंद हो गई. 20 जून को 400 रुपये से रिचार्ज करने के पश्चात् भी जब बिजली आपूर्ति आरम्भ नहीं हुई, तो बिजली विभाग में जाकर पदाधिकारी को बताया. फिर पता चला कि लगभग 31 लाख रुपये का बिल बकाया है. मेरे घर में मात्र 2 पंखा और तीन बल्ब का उपयोग होता है. 

दो महीना पहले लगभग 2600 रुपये का बिजली बिल बकाया था. अचानक इतना बिल कैसे हो गया. यह समझ से बाहर है. गर्मी में बिजली कटने से पूरा परिवार परेशान है. बिजली विभाग के जूनियर इलेक्ट्रिकल इंजीनियर अभिषेक रंजन ने कहा कि गड़बड़ी की शिकायत प्राप्त हुई है. मजदूर से लिखित आवेदन मांगा गया है तथा इस मामले की तहकीकात करवाई जा रही है. इस मामले में रीडर से भी जानकारी लिया जा रहा है. बिजली के मीटर में कभी-कभी गड़बड़ी आ जाती है. तहकीकात के पश्चात् सब ठीक कर दिया जाएगा. 

अंग्रेज़ों के कानून ख़त्म ! आज से लागू हुई भारतीय 'न्याय' व्यवस्था, पहली बार आतंकवाद को दी परिभाषा

विजयवाड़ा मदरसे में 17 वर्षीय लड़की की रहस्यमयी मौत, स्थानीय लोगों में आक्रोश

श्रीलंका में भी हिजाब पर विवाद ! ज़ाहिरा कॉलेज ने 70 छात्राओं के परीक्षा परिणाम रोके

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -