पीएम मोदी के घर आया नन्हा मेहमान, नाम रखा दीपज्योति, Video

पीएम मोदी के घर आया नन्हा मेहमान, नाम रखा दीपज्योति, Video
Share:

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल ही में अपने आवास में एक खुशखबरी साझा की है। उन्होंने सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट करते हुए बताया कि गौ माता ने एक बछड़े को जन्म दिया है। इस नवजात बछड़े का नाम प्रधानमंत्री ने 'दीपज्योति' रखा है। वीडियो में प्रधानमंत्री मोदी बछड़े को दुलारते हुए दिखाई दे रहे हैं। वह उसे तिलक करते हैं, फूलों की माला पहनाते हैं, और फिर उसे अपनी गोद में उठाकर बगीचे में टहला रहे हैं। 

 

पीएम मोदी ने इस अवसर पर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि लोक कल्याण मार्ग पर उनके आवास परिसर में एक नए सदस्य का स्वागत हुआ है। उन्होंने लिखा कि गौ माता ने एक नवजात बछड़े को जन्म दिया है, जिसके मस्तक पर एक ज्योति का चिह्न है। इस कारण से, उन्होंने उसका नाम 'दीपज्योति' रखा है। प्रधानमंत्री ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर अपनी पोस्ट में लिखा, "हमारे शास्त्रों में कहा गया है - 'गाव: सर्वसुख प्रदा:' अर्थात् गाय सभी सुखों का देने वाली होती है। लोक कल्याण मार्ग पर प्रधानमंत्री आवास परिवार में एक नए सदस्य का शुभ आगमन हुआ है। प्रिय गौ माता ने एक नवजात बछड़े को जन्म दिया है, जिसके मस्तक पर ज्योति का चिह्न है। इसलिए, मैंने इसका नाम 'दीपज्योति' रखा है।"

भारतीय शास्त्रों में गाय को अत्यधिक पवित्र और महत्वपूर्ण माना गया है। हिन्दू धर्म में गाय को माता का दर्जा दिया गया है और इसे समृद्धि, समृद्धि और खुशहाली का प्रतीक माना जाता है। वेदों और पुराणों में भी गाय के महत्व को कई जगहों पर रेखांकित किया गया है, और इसे भौतिक और आध्यात्मिक दोनों दृष्टियों से पूजा जाता है। गाय का दूध, गोबर और गोमूत्र का उपयोग विभिन्न धार्मिक और औषधीय विधियों में किया जाता है, जो इस पवित्र प्राणी के प्रति गहरी श्रद्धा और आदर को दर्शाता है।

'जिन राजनीतिक दलों पर आपने भरोसा किया, उन्होंने सिर्फ...', विपक्ष पर PM मोदी का हमला

'दुर्भाग्य से ज्ञानवापी को मस्जिद कहते हैं, वहां साक्षात विश्वनाथ..', CM योगी का बड़ा बयान

कर्नाटक में 'श्रीगणेश' गिरफ्तार ! आखिर क्या है वायरल हो रही तस्वीर की सच्चाई ?

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -