पोहे जलेबी का लुफ्त उठाये 10 बड़ी ख़बरों के साथ

पोहे जलेबी का लुफ्त उठाये 10 बड़ी ख़बरों के साथ
Share:

मोदी की जापान यात्रा पूरी, वापिस लौटे स्वदेश

भारत में एक बड़ा एलान करने के बाद से ही भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी जापान की तीन दिवसीय यात्रा पर चले गए थे। मोदी जी की यात्रा फिलीहाल समाप्त हो चुकी है इसलिए वह रविवार की रात को ही जापना से रवानगी लेते हुए वापिस स्वदेश लौट आए हैं।

धमाके से थर्राया पाक, 30 की मौत

क्वेटा: शनिवार को हुये यहां एक बम धमाके के बाद पाकिस्तान थर्रा गया है। घटना में 30 लोगों के मारे जाने के समाचार है। पुलिस ने बताया कि बम धमाका शाह नूरानी दरगाह के पास उस वक्त हुआ जब दरगाह में श्रद्धालु लोगों की आवाजाही थी।

नमक के खत्म हो जाने की अफवाह फैलाने वालो पर होगी कारवाही

मोदी सरकार ने जब से पांच सौ और एक हजार रूपये के नोटों को चलन से बंद क्या किया, बाजारों में अफवाहों का सिलसिला भी शुरू हो गया है. जिसमे किसी ने शकर, नमक की कीमतों में बढ़ोतरी होने की अफवाह फैला दी तो किसी ने सोना सस्ता होने की अफवाहों से बाजार को गर्म कर दिया था.

नोटों के कारण बिगड़ने लगे रिश्ते

पांच सौ और एक हजार वाले नोटों के कारण अब लोगों के आपसी रिश्तों में भी दरार आने लगी है। दरअसल मामला बैंकों में लगने वाली लोगों की कतार और दिया हुआ उधार है। बैंकों में लोगों की कतार सुबह से ही लग रही है तथा ऐसे में यदि कोई रिश्तेदार या परिचित बीच में आकर लगने का प्रयास करे तो निश्चित ही तकलीफ होगी एवं ऐसी स्थिति में न केवल विवाद के हालात बनने लगते है वहीं इसके चलते रिश्ते भी खराब होने लगे है।

मर्सिडीज़-बेंज ने की अपनी कारो के दाम में भारी कटौती

भारत में मर्सिडीज़-बेंज ने हाल ही में सी300 और एस500 कैब्रियोलेट को लॉन्च किया जिसकी कीमत 60 लाख रूपए और 2.25 करोड़ रूपए है। भारत में इन्हें सीधे इंपोर्ट करके बेचा जाएगा। एक तरफ कंपनी ने अपने नए मॉडल पेश किये तो दूसरी तरफ कंपनी ने अपनी ई400 कैब्रियोलेट के दामों में कमी की है।

अफगानिस्तान में एयरबेस पर हुआ हमला

अफगानिस्तान में एक बार फिर बम के धमाके गूंजे। इस दौरान करीब 4 लोगों की मौत हो गई बल्कि 14 लोग घायल हो गए। यह हमला अफगानिसतान स्थित अमेरिकी एयरबेस पर हुआ। हमला बेहद शक्तिशाली था। हमले के बाद घायलों को उपचार दिया गया।

दूसरी बार हिट विकेट हुए विराट

इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के चौथे दिन भारतीय प्रशंसक कप्तान विराट कोहली से यही उम्मीद कर रहे थे कि मैच को भारत के पक्ष में झूकाने में वे मददगार साबित होंगे. लेकिन दर्शक तब मायूस हो गए जब अच्छी बल्लेबाजी कर रहे कोहली अचानक पवेलियन लौट गए. दरअसल विराट आदिल राशिद की गेंद पर हिट विकेट हो चुके थे.

नोटबंदी से मेरे फिल्म पर भी प्रभाव पड़ता है तो मुझे कोई दिक्कत नहीं है....

भारत सरकार के 500-1000 के नोटबंदी के निर्णय के बाद इसका बॉलीवुड की सेलिब्रिटी ने भी दिल खोलकर स्वागत किया है. आपको बता दे की सरकार के इस कदम के बाद वैसे तो काफी बढ़ी हलचल तो मची ही है. व अनुराग कश्यप, अक्षय कुमार,व बॉलीवुड के और भी कई दिग्गज हस्तियों ने सरकार के इस कदम की सराहना की है.

जानिए कब मिलती है Jio की तेज स्पीड

लॉन्‍िचंग के समय यह बताया गया था कि रिलायंस जिओ में सबसे तेज 4जी स्‍पीड मिलेगी. इस पर भरोसा करके लोगो ने कतार में लगकर जियो सिम खरीदी थी. लेकिन जियो के उपयोगकर्ता तब निराश हुए तथा उनकी ओर से 4जी स्‍पीड नहीं मिलने की शिकायतें मिलने लगी. ऐसे में यूजर्स को गुस्‍सा वाजिब है क्‍योंकि उन्‍होंने इंटरनेट स्‍पीड के लिए ही तो जिओ सिम खरीदी थी.

व्हाट्सएप ने शुरू किया टू-स्टेप वेरिफिकेशन सिस्टम

फेसबुक के स्वमित्व वाली मेसेजिंग कंपनी व्हाट्सअप ने वेरिफिकेशन प्रक्रिया को और मजबूत करते हुए टू स्टेप्स वेरिफिकेशन प्रक्रिया शुरू करने का फैसला किया है | यह नया फीचर व्हाट्सअप के एंड्राइड और विंडोज के बीटा एप यूजर के लिए उपलब्ध है | यह फीचर व्हाट्सअप की सिक्योरिटी बढ़ाने के लिए किया गया है | आपको बता दे की फेसबुक की स्वामित्व वाले इंस्टाग्राम ने भी इसी साल टू-स्टेप वेरिफिकेशन की शुरुआत की थी |

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -