मार्केट में आया नया इलेक्ट्रिक ऑटो, जानिए क्या है इसकी खासियत

मार्केट में आया नया इलेक्ट्रिक ऑटो, जानिए क्या है इसकी खासियत
Share:

गोदावरी इलेक्ट्रिक मोटर्स ने इंडियन मार्केटे में एक नया ई-रिक्शा Eblu Cety को पेश कर दिया है. ऑटो के डिजाइन का यह नया ई-रिक्शा शहरों में सफर के करने के लिए बेहतर विकल्प भी साबित होने वाला है. गोदावरी का ई-रिक्शा 1,99,999 रुपये की एक्स-शोरूम के दाम पर ही पेश किया गया है. Eblu Cety को शहरों में सफर की डिमांड को पूरा करने के लिए डिजाइन किया गया है. इसमें ड्राइवर के अलावा 4 लोग आराम से बैठ पाएंगे. यह भीड़भाड़ वाली शहर की गलियों में घूमने की बढ़िया सवारी साबित हो सकती हैं.

इतना ही नहीं Eblu Cety के डायमेंशन को काफी सोच-समझकर डिजाइन किया गया है. इस ई-रिक्शा में 2170mm का व्हीलबेस, 993mm की कुल चौड़ाई, 2795mm की कुल लंबाई और कुल मिलाकर 1782mm की ऊंचाई दी गई है. 240mm की मिनिमम ग्राउंड क्लीयरेंस की वजह से यह ई-रिक्शा शहरों में अलग-अलग जगहों तक आराम से जा पाएंगे.

Eblu Cety ई-रिक्शा की रेंज: ई-रिक्शा का डिजाइन ऑटो की शेप का भी बनाया गया है. इसे चलाते वक़्त ड्राइवर को सामने का ट्रैफिक साफ तौर पर दिखाई देगा. इसमें एक ऑटोमैटिक वाइपर भी मिलेगा. इसमें सफर करने वाले लोगों को इससे सुविधा मिलने वाली है. परफॉर्मेंस की बात करें तो Eblu Cety की टॉप स्पीड 25 किमी प्रति घंटा है.

एक बार फुल चार्ज करने पर यह ई-रिक्शा 95 किमी तक चलेगा. इसकी ग्रेडेबिलिटी और रीजेनेरेटिव ब्रेकिंग सिस्टम इसे सिटी ट्रांसपोर्ट के लिहाज से बेहतर बचत करने वाला ई-रिक्शा का निर्माण कर रहे है.

Eblu Cety: पॉल्यूशन फ्री EV : गोदावरी इलेक्ट्रिक मोटर्स के डायरेक्टर और CEO हैदर खान ने Eblu Cety ई-रिक्शा के लॉन्च के दौरान बोला है कि गोदावरी इलेक्ट्रिक मोटर्स बिजली से चलने वाली गाड़ियों को और बेहतर बनाने का प्रयास कर रहे है. उनका लक्ष्य है कि हर कोई आसानी से और पॉल्यूशन फ्री गाड़ी चला सके. Eblu Cety इसी प्रयास का भाग भी है.

उन्होंने अपनी बात को जारी रखते हुए आगे कहा है कि इस गाड़ी को बनाने में इस बात का खास ध्यान रखा गया है कि यात्री और ड्राइवर दोनों को सफर करने में मजा आए. लेकिन सिर्फ अपनी गाड़ी का होना ही बहुत नहीं है. बसों और अन्य पब्लिक ट्रांसपोर्ट गाड़ियों को भी पॉल्यूशन फ्री बनाना बहुत अहम् है.

Eblu Cety: वारंटी और कीमत: Eblu Cety पावरफुल ली-आयन बैटरी पैक से साथ दी जा रही है. इसकी बैटरी मात्र 4 घंटे 30 मिनट में फुल चार्ज हो सकती है. इसमें फॉरवर्ड और रिवर्स मोड भी प्रदान किया जा रहा है. ई-रिक्शा पर 12 महीने या 20,000 किमी की वारंटी भी प्रदान किज जा रही है. बैटरी और चार्जर के लिए 3 साल या 80,000 किमी की वारंटी मिल रही है. इस इलेक्ट्रिक व्हीकल का एक्स-शोरूम मूल्य 1,99,999 रुपये है. इसे आप भारत में मौजूद गोदावरी की ऑथोराइज्ड डीलरशिप से खरीद सकते हैं.

महाराष्ट्र में सियासी घमासान : उद्धव ठाकरे की स्थिति कमजोर, कांग्रेस और एनसीपी को फायदा

शख्स ने पत्नी और दो बच्चों को दी दर्दनाक मौत, इलाके में मची सनसनी

सोनी चैनल में हो रहे बड़े बदलाव, इस शो की होगी वापसी

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -