थाने में फरियाद लेकर आया शख्स, अचानक आया हार्ट अटैक और हो गई मौत

थाने में फरियाद लेकर आया शख्स, अचानक आया हार्ट अटैक और हो गई मौत
Share:

जबलपुर: मध्य प्रदेश के जबलपुर जिले से एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है यहाँ बरेला पुलिस थाने में पुलिस की बदसलूकी की वजह से एक गांव के व्यक्ति की हार्ट अटैक से मौत हो गई। यह घटना गणेश विसर्जन के चलते एक विवाद के मामले में हुई, जब पुलिस ने बेनीलाल पटेल को पूछताछ के लिए थाने बुलाया। थाने में पहुंचने पर पुलिस अफसरों ने उनसे अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया तथा धमकाया, जिसकी वजह से बेनीलाल को दिल का दौरा पड़ा तथा उनकी मौत हो गई।

पुलिस ने उन्हें तुरंत एक निजी चिकित्सालय पहुंचाया, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। हालांकि, गांववालों का कहना है कि बेनीलाल की मौत चिकित्सालय पहुंचने से पहले ही थाने में हो गई थी। इस पूरी घटना का वीडियो थाने में लगे CCTV कैमरे में कैद हो गया है। यह घटना 18 सितंबर की है, जब गणेश विसर्जन के चलते बरेला के पटपरा देवरी में बेनीलाल और उनके पड़ोसियों के बीच झगड़ा हुआ। घटना के दो दिन पश्चात्, 20 सितंबर को देर शाम, पुलिस ने बेनीलाल और उनके दो बेटों को पूछताछ के लिए बुलाया। यहां पुलिस ने पीड़ित पक्ष पर दबाव बनाया एवं अभद्र भाषा का प्रयोग किया। मृतक के बेटे शुभम ने बताया कि उन्हें और उनके भाई को अंदर बैठा दिया गया एवं पिता के साथ थाना प्रभारी ने गाली-गलौज की। परिवार का आरोप है कि थाने में दुर्व्यवहार के कारण उन्हें हार्ट अटैक आया।

CCTV फुटेज में देखा जा सकता है कि बेनीलाल पटेल एक टेबल पर बैठे हुए हैं। 6:37 बजे उन्हें अटैक आता है तथा वह टेबल से गिर जाते हैं। थाने में मौजूद पुलिसकर्मी उन्हें उठाते हैं एवं सरकारी चिकित्सालय लेकर जाते हैं, लेकिन तब तक उनकी सांसें थम चुकी थीं। परिवार ने उन्हें जबलपुर के निजी चिकित्सालय में भर्ती कराया, जहां चिकित्सक ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। मृतक के परिवार एवं गांववालों ने पुलिस की कार्रवाई के खिलाफ जबलपुर-रायपुर नेशनल हाईवे पर विरोध प्रदर्शन किया। आक्रोशित लोगों ने सड़क जाम कर दी तथा टायरों में आग लगा दी। प्रदर्शनकारी बरेला थाने के टीआई के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। हालत को नियंत्रित करने के लिए एसपी आदित्य प्रताप सिंह एवं प्रशासन के उच्च अधिकारी मौके पर पहुंचे, तथा भारी पुलिस बल तैनात किया गया जिससे स्थिति और न बिगड़े।

फिलहाल, तनाव के बाद, पुलिस ने गांववालों को समझाकर शव को पोस्टमॉर्टम के लिए मेडिकल कॉलेज भेज दिया है। प्रशासन ने मृतक के परिवार को न्याय का आश्वासन दिया है तथा मामले की गहन तहकीकात की जा रही है। पुलिस अधीक्षक आदित्य प्रताप सिंह ने कहा है कि पूरे मामले की गंभीरता से तहकीकात की जा रही है, और जो भी दोषी होगा, उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

धारावी में मस्जिद के अवैध हिस्से को तोड़ने पहुंची BMC-टीम को भीड़ ने घेरा और...

गुजरात में नाकाम हुई ट्रेन को पलटाने की साजिश, मची सनसनी

शराब की बोतल खरीदने गए DM साहब को ठगा! लिया ये बड़ा एक्शन

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -