हनुमान मंदिर के गेट पर मिली गाय की कटी हुई पूँछ, हिन्दू संगठनों में आक्रोश

हनुमान मंदिर के गेट पर मिली गाय की कटी हुई पूँछ, हिन्दू संगठनों में आक्रोश
Share:

जयपुर: राजस्थान के भीलवाड़ा में एक मंदिर के बाहर गाय की कटी हुई पूंछ मिलने से जिले में तनाव का माहौल बन गया है। इस घटना के बाद भीलवाड़ा के परशुराम सर्किल पर बड़ी संख्या में लोग इकट्ठा हो गए और गुस्से में विरोध प्रदर्शन करने लगे। प्रदर्शनकारियों ने बाजार बंद कराने का प्रयास किया, जिससे पुलिस को चिंता हुई और स्थिति को नियंत्रित करने के लिए उन्हें लाठीचार्ज करना पड़ा।

 

घटना रविवार को हुई जब गांधी सागर तालाब के पास वीर हनुमान मंदिर के गेट पर गाय की कटी हुई पूंछ मिली। इस घटना के बाद से शहर में साम्प्रदायिक तनाव फैल गया। सोमवार को भी श्री कृष्ण जन्माष्टमी के दिन तनाव बना रहा, जब फिर से गोवंश से जुड़ी घटना सामने आई, और लोगों ने बाजार बंद कराने का प्रयास किया। इसके अलावा, कुछ जगहों पर पत्थरबाजी भी हुई। स्थिति को नियंत्रित करने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज किया और शहर में फ्लैग मार्च निकाला। गुस्साई भीड़ ने आरोपियों की गिरफ्तारी में देरी होने पर शहर बंद करने की धमकी भी दी।

इस घटना को गंभीरता से लेते हुए पुलिस ने जांच शुरू की है। सीओ सिटी अशोक जोशी ने बताया कि आरोपियों को पकड़ने के लिए पुलिस टीमों का गठन किया गया है और पूरे शहर में नजर रखी जा रही है। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज की जांच के बाद आठ संदिग्धों को हिरासत में लिया गया है। हालांकि, उन्होंने कहा कि जन्माष्टमी के त्यौहार के चलते पुलिस को जांच के लिए और समय चाहिए, जिस पर दो दिन की सहमति बनी है।

टापू बना गुजरात, चारों तरफ पानी, 28 जिलों में बारिश का रेड अलर्ट

संपत्ति विवाद में 7 भाइयों के बीच हुआ खूनी संघर्ष, 2 की मौत

प्रदर्शनकारियों पर वाटर कैनन और आंसू गैस के गोले दाग रही पुलिस, कोलकाता में बवाल

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -