सावन के पहले ही सोमवार को बिहार में हुआ दुखद हादसा! महादेव के अभिषेक के लिए गंगा में डुबकी लगाते समय डूबे 11 दोस्त

सावन के पहले ही सोमवार को बिहार में हुआ दुखद हादसा! महादेव के अभिषेक के लिए गंगा में डुबकी लगाते समय डूबे 11 दोस्त
Share:

भागलपुर: बिहार के भागलपुर जिले के भवानीपुर गांव में सावन के पहले सोमवार को एक दुखद हादसा हुआ। भगवान महादेव के अभिषेक के लिए गंगा में स्नान करने गए 11 दोस्तों में से 4 की मौत हो गई तथा 7 गंभीर रूप से घायल हो गए। यह घटना भागलपुर के नारायणपुर प्रखंड में घटी। पुलिस ने बताया कि सभी 11 दोस्त नवगछिया थाना क्षेत्र के नया टोला गांव के निवासी थे। इन सभी ने गंगा के जल से महादेव के अभिषेक का निश्चय किया तथा इसके लिए रविवार रात भवानीपुर गांव में पहुंच गए। सोमवार प्रातः ये सभी गंगा घाट पर जल भरने के लिए पहुंचे तथा स्नान करने लगे। तभी एक युवक, आलोक कुमार, का पैर फिसल गया तथा वह गहरे पानी में डूबने लगा। उसे बचाने की कोशिश में बाकी 10 दोस्त भी पानी में गिर गए।

घटना की खबर प्राप्त होते ही वहां उपस्थित गोताखोरों ने कड़ी मेहनत के पश्चात् सभी को पानी से बाहर निकाल लिया। हालांकि, तब तक आलोक कुमार समेत चार दोस्तों की मौत हो चुकी थी। मृतक लोगों की पहचान शिवम कुमार (18), सोनू कुमार (16), आलोक कुमार (18), एवं संजीव कुमार (17) के रूप में की गई है, जिनमें दो नाबालिग भी सम्मिलित हैं।

भवानीपुर थानाध्यक्ष महेश कुमार, अंचलाधिकारी विशाल अग्रवाल, और आरओ भरत कुमार झा सहित कई अन्य अफसर घटनास्थल पर पहुंचे तथा मामले की तहकीकात आरम्भ की। इस घटना की खबर प्राप्त होते ही मृतक लोगों के परिजन भी मौके पर पहुंचे। स्थानीय लोगों ने प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाया। उनका कहना था कि सावन के चलते गंगा घाट पर भारी भीड़ को देखते हुए प्रशासन ने न तो उचित बैरिकेडिंग की थी तथा न ही सुरक्षा के लिए कोई अन्य इंतजाम किए थे। इस प्रशासनिक लापरवाही की कीमत 4 लोगों ने अपनी जान देकर चुकाई।

'10 दिन के अंदर नेम प्लेट टांग लें', बागेश्वर धाम के सभी दुकानदारों को धीरेंद्र शास्त्री का अल्टीमेटम

केरल में फिर निपाह वायरस की दहशत, स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने ली उच्च स्तरीय बैठक

विक्की कौशल की 'बैड न्यूज' की शानदार शुरुआत, पहले दिन किया 8.50 करोड़ रुपये का कलेक्शन

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -