बॉलीवुड और बारिश का है अनोखा संगम

बॉलीवुड और बारिश का है अनोखा संगम
Share:

बॉलीवुड फिल्मों के गाने और मौसम का साथ बहुत पुराना है। हर मौसम के लिए गाने और हर गाने के हिसाब से मौसम में शूटिंग। सावन के मौसम में बॉलीवुड गाने ना बजे या फिर उनकी याद ना आए, ऐसा तो हो ही नहीं सकता। आजकल भले ही डीजे पर नए-नए गाने बज रहे हों, लेकिन बारिश वाले गानों की बात ही अलग है।

यूट्यूब पर बरसात के गाने

यूट्यूब पर कई चैनलों की प्लेलिस्ट में सिर्फ बरसात के दिलकश गाने मिलते हैं। एक दौर था जब बॉलीवुड में मेकर्स ने "रिमझिम गिरे सावन" जैसे संगीत से लयबद्ध साफ-सुथरे गाने चुने और उन्हें मुंबई की बारिश और सड़कों पर फिल्माया। "छाते के साथ प्यार हुआ इकरार हुआ" गाने में राजकपूर और नरगिस के आइकॉनिक सीन को कौन भूल सकता है।

बारिश और इंटीमेसी का संगम

समय के साथ बॉलीवुड को लगा कि बारिश एक अच्छा जरिया है, जहां इंटीमेसी सीन को भुनाया जा सकता है। फिर क्या था, बारिश और इंटीमेसी साथ-साथ हो लिए और आज भी ये फॉर्मूला एक तड़के के तौर पर इस्तेमाल हो रहा है।

राजेश खन्ना और जीनत अमान

राजेश खन्ना और जीनत अमान का "भीगी बरसात" में काफी पॉपुलर सॉन्ग है। इस गाने को किशोर कुमार और लता मंगेशकर ने गाया है। यह फिल्म "अजनबी" का सॉन्ग है। इसमें राजेश और जीनत ने अपने रोमांस का तड़का लगाया है। इसके अलावा, राजेश खन्ना और मुमताज की जोड़ी को भी फैंस ने काफी पसंद किया था। उनका सॉन्ग "छुप गए सारे नजारे" काफी चर्चा में रहा। इस गाने में भी रोमांस और बारिश का तड़का है।

अक्षय कुमार और रवीना टंडन

अक्षय और रवीना की जोड़ी को ऑनस्क्रीन काफी पसंद किया गया था। उनका सॉन्ग "टिप टिप बरसा पानी" आइकॉनिक हिट है। इस गाने में दोनों के बीच इंटीमेसी दिखाई गई थी। रवीना ने पीली साड़ी में दिलकश अदाएं बिखेरी थीं। यह गाना फिल्म "मोहरा" का है।

आमिर खान और काजोल

आमिर और काजोल को फिल्म "फना" में देखा गया था। इस फिल्म में दोनों की रोमांटिक जोड़ी दिखी थी। सॉन्ग "देखो न" में आमिर और काजोल को बारिश में रोमांस करते देखा गया।

अक्षय कुमार और कैटरीना कैफ

अक्षय कुमार और कैटरीना कैफ की जोड़ी को भी फैंस ने काफी पसंद किया था। दोनों को फिल्म "दे दना दन" में देखा गया था। फिल्म के गाने "गले लग जा" में कैटरीना और अक्षय ने बारिश में जमकर रोमांस किया था। अक्षय और प्रियंका को भी सॉन्ग "वो पहली बरसात" में रोमांस करते देखा गया था। यह गाना भी काफी चर्चा में रहा था।

अमिताभ बच्चन और स्मिता पाटिल

अमिताभ बच्चन का सॉन्ग "आज रपट जाए तो" काफी चर्चा में रहा था। इस गाने में अमिताभ और स्मिता का बारिश में भीगते हुए रोमांस दिखाया गया था। यह फिल्म "नमक हलाल" का सॉन्ग था। इसके अलावा, बॉबी देओल और प्रियंका चोपड़ा का "बरसात के दिन आए" सॉन्ग भी काफी खबरों में रहा था। दोनों की रोमांटिक केमिस्ट्री के फैंस दीवाने हो गए थे। बॉलीवुड में ऐसे कई गाने हैं, जिनमें बारिश और रोमांस का तड़का देखने को मिलता है।

बॉलीवुड और बरसात का सफर

बॉलीवुड में बरसात और रोमांस का सफर सदियों से चला आ रहा है। हर दशक में बरसात के गानों का अलग ही जादू रहा है। चाहे वह पुराने समय के क्लासिक गाने हों या आजकल के नए हिट्स, बरसात और रोमांस का यह संगम हमेशा दर्शकों के दिलों पर राज करता रहेगा।

पेरिस ओलिंपिक में विनेश फोगट ने दिखाया दम, चार बार की विश्व चैंपियन को हराकर सेमीफाइनल में बनाई जगह

इस शानदार बाइक पर आ जाएगा आपका दिल

तीसरा मेडल हासिल करने से चूकीं मनु भाकर, लेकिन फिर भी रच दिया इतिहास

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -