छेड़छाड़ की शिकायत लिखाने गई महिला को ही पुलिस ने किया अरेस्ट, 5 महीने तक...

छेड़छाड़ की शिकायत लिखाने गई महिला को ही पुलिस ने किया अरेस्ट, 5 महीने तक...
Share:

चेन्नई: तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। चेन्नई में एक महिला ने छेड़छाड़ की शिकायत दर्ज कराने के लिए पुलिस थाने का रुख किया, लेकिन उसके साथ पुलिस ने आपत्ति जनक व्यवहार किया। महिला का आरोप है कि ऑटोरिक्शा चालक उसकी छेड़छाड़ कर रहे थे, लेकिन पुलिस ने उसकी शिकायत दर्ज करने के बजाय उसे वेश्यावृत्ति के आरोप में गिरफ्तार कर लिया।

तमिलनाडु राज्य महिला आयोग ने इस मामले में गंभीर कार्रवाई की सिफारिश की है। आयोग ने पुलिस कमिश्नर तमबरम को पत्र लिखकर दो पुलिस अधिकारियों, इंस्पेक्टर चार्ल्स और सब-इंस्पेक्टर दुर्गा, के खिलाफ विभागीय जांच की मांग की है। इसके साथ ही, महिला को मुआवजा देने की भी अनुशंसा की गई है। महिला ने आयोग को बताया कि उसने 9 अगस्त 2023 को तमबरम पुलिस स्टेशन में फोन कर छेड़छाड़ की शिकायत की थी और 10 अगस्त 2023 को खुद थाने जाकर इसकी पुष्टि की। हालांकि, पुलिस ने उसकी शिकायत को दर्ज नहीं किया। पुलिस ने महिला का फोटो खींच लिया और जब उसने विरोध किया, तो एक पुलिस अधिकारी ने उसे अभद्र भाषा में जवाब दिया और झूठे आरोप में गिरफ्तार करने की धमकी दी।

महिला को बाद में वेश्यावृत्ति के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया और पांच महीने तक न्यायिक हिरासत में रखा गया। राज्य महिला आयोग ने पाया कि महिला की गिरफ्तारी के दौरान उचित कानूनी प्रक्रिया का पालन नहीं किया गया और इस मामले में सख्त कार्रवाई की सिफारिश की है। यह घटना तमिलनाडु की शासन व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए दर्शाती है कि कैसे एक पीड़ित को ही आरोपी बना कर जेल में डाल दिया गया।

'तमिलनाडु से ज्यादा तो बंगाल में महंगाई..', कांग्रेस नेता चिदंबरम ने क्यों कही ये बात

3 स्कूली बच्चियों को रौंद गया तेज रफ़्तार ट्रक, 2 की दुखद मौत, एक गंभीर

कोलकता में ब्लास्ट! लावारिस बैग को हाथ लगाते ही हुआ धमाका, जांच में जुटी पुलिस

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -