राशन नहीं मिलने पर आजसू ने किया विरोध प्रदर्शन
राशन नहीं मिलने पर आजसू ने किया विरोध प्रदर्शन
Share:

घाटशिला : झारखण्ड राज्य के सुदूरवर्ती डुमरिया प्रखंड में राशन वितरण की व्यवस्थाएं सुचारु नहीं चल रही है. 32 राशन डीलरों द्वारा जुलाई माह का अंत्योदय का राशन ग्रामीण उपभोक्ताओं को नहीं दिया गया .इसको लेकर शुक्रवार को आजसू डुमरिया प्रखंड कमेटी ने प्रखंड कार्यालय पर धरना-प्रदर्शन कर उपायुक्त के नाम दो सूत्री मांग पत्र बीडीओ को सौंपकर दस दिन में समस्या समाधान करने की मांग की अन्यथा पूरे प्रखंड में आंदोलन छेड़ने की चेतावनी दी गई.

उल्लेखनीय है कि धरने को संबोधित करते हुए प्रखंड अध्यक्ष गोपाल नायक ने कहा कि डुमरिया प्रखंड में 47 राशन डीलर हैं, जिनमें से 15 राशन डीलरों ने जुलाई माह के अंत्योदय का राशन ग्रामीणों को वितरित किया , लेकिन, 32 राशन डीलरों जिसमें महिला समिति भी शामिल है, ने राशन नहीं दिया है.

जबकि दूसरी ओर राशन डीलरों का कहना है कि अंत्योदय का जुलाई माह का राशन अभी तक मिला ही नहीं है, तो वितरण कहां से करें. इसका जवाब बीडीओ को देना होगा, क्योंकि जुलाई माह में बीडीओ एमओ के प्रभारी भी थे. नायक ने यह भी कहा कि 47 में 15 को कैसे राशन मिला और 32 को नहीं मिला इस पूरे मामले की भी जांच होनी चाहिए.

बता दें कि राशन वितरण के मुद्दे पर आजसू नेताओं ने चेतावनी देते हुए कहा कि यदि 10 दिनों के अंदर इस समस्या का समाधान नहीं हुआ तो 11वें दिन से आजसू पूरे प्रखंड में आंदोलन छेड़ देगी. धरना-प्रदर्शन के दौरान जरूरतमंद लोगों को राशन कार्ड बनाने की भी अपील प्रशासन से की गई. इसपर बीडीओ मृत्युंजय कुमार ने कहा कि वे शनिवार को इस मुद्दे पर जिले वरिष्ठ अधिकारियों से चर्चा करेंगे.

यह भी देखें

झारखंड हाइकोर्ट से सरकार को मिली राहत, हो सकेगी शिक्षकों की बहाली

नक्सलियों ने शहीदी सप्ताह मनाने के पोस्टर चिपकाए, लोगों में दहशत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -