हिन्दू बनकर दूसरी शादी करने जा रहा था आमिर अली, पहली पत्नी ने पहुंचा दिया जेल

हिन्दू बनकर दूसरी शादी करने जा रहा था आमिर अली, पहली पत्नी ने पहुंचा दिया जेल
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की मुरादाबाद पुलिस ने हिन्दू धर्म अपना कर एक हिन्दू लड़की के साथ शादी करने का प्रार्थना पत्र देने वाले आमिर अली को अरेस्ट कर लिया है। दरअसल, आमिर अली पहले से ही विवाहित था और उसकी बीवी गुलफशा ने बुधवार (12 जुलाई) को उसके खिलाफ दहेज़ माँगने, मारपीट और धोखाधड़ी का आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज कराई थी। इस शिकायत में आमिर के अब्बा-अम्मी, समेत कुल 7 लोग आरोपी बनाए गए हैं। आमिर की बीवी का कहना है कि उसके शौहर का एक हिन्दू लड़की से वर्ष 2014 से प्रेम प्रसंग चल रहा है और दोनों मिल कर उसे रास्ते से हटाना चाहते हैं। आमिर को शुक्रवार सुबह अरेस्ट किया गया है। 

मुरादाबाद पुलिस के अनुसार, आमिर अली पर उनकी बीवी ने धोखा देकर शादी करने, दहेज़ माँगने और गाली-गलौज कर प्रताड़ित करने का आरोप लगाते हुए तहरीर दी थी। इसी मामले की छानबीन करते हुए पुलिस टीम को फरार चल रहे आमिर अली की लोकेशन मुरादाबाद के मुगलपुरा में प्रिंस पब्लिक स्कूल के समीप मिली थी। सूचना मिलते ही पुलिस टीम ने मौके पर पहुँच कर आमिर अली को दबोच लिया। इस मामले में आगे की छानबीन जारी है। आमिर की बीवी गुलफशा का कहना है कि, उनका निकाह 20 फरवरी 2022 को हुआ था। आरोप है कि निकाह से पहले ही आमिर एक हिन्दू लड़की के साथ लिव इन में रह रहा था, जिसे लड़की के परिजनों से छिपाया गया। इस हरकत को एक साजिश करार देते हुए गुलफशा ने इसमें आमिर के अब्बा आरिफ, अम्मी हमीदा, बहन लुबना और उजमा के साथ उसके जीजा इमरान और आसिफ को भी लिप्त बताया है। इन सभी 7 आरोपितों पर दहेज के लिए पीड़िता को मारने-पीटने के साथ धमकी और गालियाँ देने का भी इल्जाम है।

गुलफश का कहना है कि आरोपितों द्वारा कई बार जबरन गर्भपात करने के बाद भी उसने एक बच्ची को जन्म दिया। बच्ची के जन्म के 3 माह बाद उसका पति आमिर अली दूसरे निकाह की जिद करने लगा। गुलफशां ने अपने शौहर की इस जिद का विरोध किया और उसका मोबाइल भी चेक किया। आरोप है कि चैटिंग में आमिर और उसकी लिव इन पार्टनर मिल कर गुलफ़शा की हत्या का प्लान बना रहे थे। शिकायत में आमिर को उसकी लिव इन पार्टनर के साथ वर्ष 2014 से संबंध में बताया गया है। आमिर की बीवी की शिकायत पर पुलिस ने IPC की धारा 498- A, 420, 323, 504 के साथ दहेज़ अधिनियम 3/4 के तहत 7 मामला दर्ज किया है। 

बता दें कि 3 जुलाई 2023 को आमिर अली ने मुरादाबाद के डीएम को एक पत्र लिखते हुए हिन्दू बनने की इजाजत माँगी थी। तब उसने पत्र में अपनी आस्था हिन्दुओं में बताते हुए इसे बगैर किसी दबाव के लिया गया फैसला कहा था। अपने पत्र में आमिर ने अपना नया नाम अमित माहेश्वरी रखने की इच्छा जाहिर की थी। इस पत्र के सामने आने के बाद आमिर की बीवी गुलफशा ने अपने शौहर पर गंभीर इल्जाम लगाए थे। तब उन्होंने इसे हिन्दू लड़की से शादी करने की आमिर की साजिश करार दिया था।

जुनैद ने रोहित बनकर की दरिंदगी, हिन्दू लड़की से 8 लाख रुपए भी ऐंठे, आरोपी का परिवार भी साजिश में शामिल !

गुना जिले में कर्ज विवाद में किराना व्यापारी की बेरहमी से हत्या कर के टुकड़े-टुकड़े कर दिया गया

19 वर्षीय लड़की को अगवा कर ले गए बदमाश, फिर किया ये गंदा काम

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -