'डर' में इस कारण आमिर खान ने छोड़ा था शाहरुख वाला किरदार, खुद किया खुलासा

'डर' में इस कारण आमिर खान ने छोड़ा था शाहरुख वाला किरदार, खुद किया खुलासा
Share:

बॉलीवुड के जाने माने मशहूर अभिनेता शाहरुख खान की फिल्म 'डर' (1993) ने क्लासिक का दर्जा प्राप्त कर लिया है। यश चोपड़ा की इस फिल्म में शाहरुख ने एक लड़की के प्रति जुनूनी विलेन, राहुल मेहरा की ऐसी भूमिका निभाई कि आज इस रोल में किसी और एक्टर को सोच पाना भी मुश्किल है। हालांकि, शुरुआत में इस किरदार के लिए शाहरुख की जगह बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान को कास्ट करने की कोशिश की गई थी। यश चोपड़ा ने पहले आमिर को राहुल मेहरा के किरदार के लिए चुना था, मगर आमिर ने इस प्रोजेक्ट को छोड़ दिया था।

आमिर ने 'डर' को क्यों छोड़ा, इसका खुलासा उन्होंने एक पुराने इंटरव्यू में किया था। आमिर ने बताया कि वह फिल्म की कहानी और यश चोपड़ा के निर्देशन से प्रभावित थे। मगर उनके काम करने के एक खास तरीके की वजह से उन्होंने फिल्म से बाहर होने का फैसला किया। आमिर का मानना था कि यदि वह किसी फिल्म में एक से ज्यादा हीरो के साथ काम कर रहे हों, तो वह निर्देशक से जॉइंट नैरेशन की मांग करते हैं। उनका कहना था कि इससे यह सुनिश्चित होता है कि सभी हीरो अपने-अपने किरदार से संतुष्ट हैं और बाद में किसी भी विवाद से बचा जा सकता है।

आमिर ने उदाहरण देते हुए कहा कि 'अंदाज अपना अपना' में भी सलमान खान और उन्हें जॉइंट नैरेशन दिया गया था। मगर 'डर' के मामले में, यश चोपड़ा जॉइंट नैरेशन देने के लिए तैयार नहीं थे, जिससे आमिर को फिल्म छोड़नी पड़ी। शाहरुख की जगह लेने के बाद 'डर' हिट तो हो गई, मगर इसके बाद सनी देओल और शाहरुख खान के रिश्ते में कुछ खटास आ गई। रिपोर्ट्स के मुताबिक, सनी इस बात से खुश नहीं थे कि फिल्म में विलेन के तौर पर शाहरुख को ज्यादा स्क्रीन टाइम मिला। उन्होंने एक इंटरव्यू में कहा था कि वह यश चोपड़ा के साथ दोबारा काम नहीं करेंगे।

हालांकि, हाल ही में सनी और शाहरुख के बीच सब कुछ ठीक हो गया। 'गदर 2' की सफलता की पार्टी में शाहरुख तथा सनी एक-दूसरे को गले लगाते नजर आए। सनी ने स्वीकार किया कि उनके और शाहरुख के बीच जो गलतफहमी थी, वह अव्यावसायिक थी। अब शाहरुख अपनी बेटी सुहाना खान के साथ 'किंग' नामक एक्शन एंटरटेनर में दिखाई देंगे, जबकि सनी देओल की एक और आइकॉनिक फिल्म 'बॉर्डर' का सीक्वल आ रहा है, जिसमें आयुष्मान खुराना भी सम्मिलित हैं। सनी देओल रणबीर कपूर की 'रामायण' में भगवान हनुमान के किरदार में भी दिखाई देंगे।

शादी पर सलमान खान ने किया ये बड़ा सवाल, मशहूर एक्ट्रेस ने दिया ऐसा जवाब कि सुनकर दंग रह गए लोग

सोनाक्षी सिन्हा की पंक्चुएलिटी के कारण परेशान हुए जहीर इकबाल, पोस्ट शेयर कर कही ये बात

नहीं रही फराह खान की मां, इमोशनल पोस्ट लिख इन लोगों का जताया आभार

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -