AAP ने किया बिहार में चुनाव लड़ने का ऐलान, लालू यादव की पार्टी ने दी 'INDIA गठबंधन' की दुहाई

AAP ने किया बिहार में चुनाव लड़ने का ऐलान, लालू यादव की पार्टी ने दी 'INDIA गठबंधन' की दुहाई
Share:

पटना: लालू प्रसाद यादव की पार्टी, राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के सांसद मनोज झा ने बिहार में आगामी चुनाव लड़ने की आम आदमी पार्टी (AAP) की घोषणा पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि भाजपा के खिलाफ INDIA गठबंधन की स्थापना के दौरान, कुछ सिद्धांत निर्धारित किए गए थे और उन्हें उम्मीद है कि AAP इसका पालन करेगी। AAP के बिहार में चुनाव लड़ने के ऐलान को लेकर AAP के महासचिव संदीप पाठक ने शनिवार को दिल्ली में बिहार संगठन के नेताओं के साथ बैठक भी की। गौरतलब है कि बिहार में 2025 में विधानसभा चुनाव होंगे।

बैठक में AAP नेता संदीप पाठक ने कहा कि, 'हम बिहार में चुनाव लड़ेंगे, लेकिन पार्टी तय करेगी कि कब लड़ना है। हम बिहार में सीधे चुनाव नहीं लड़ सकते हैं, इसके लिए हमें पहले संगठन को मजबूत करना होगा। हमें हर गांव में अपनी कमेटी बनानी होगी। संगठन को मजबूत और विस्तारित करने के लिए अभी से कड़ी मेहनत करें। एक बार संगठन मजबूत हो जाएगा, फिर हम चुनाव लड़ेंगे और जीतेंगे भी।' पाठक के बयान पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए RJD सांसद मनोज झा ने कहा कि, "जब INDIA गठबंधन की नींव रखी जा रही थी, तो कुछ सिद्धांत बनाए गए थे। इन सिद्धांतों के बारे में विस्तृत बातचीत हुई थी। इस बयान को अलग रखते हुए, मुझे लगता है कि वे (AAP) उन सिद्धांतों का पालन करेंगे।' उसी के संबंध में, राज्य में RJD के साथ गठबंधन में सरकार चला रही JDU के एक विधायक ने कहा कि हर पार्टी को अपना विस्तार करने का अधिकार है। हालाँकि, अपने शुरुआती बयान के विपरीत, उन्होंने कहा कि राज्यों के भीतर INDIA गठबंधन के बीच मतभेद समय के साथ हल हो जाएंगे।

JDU विधायक नीरज कुमार ने कहा कि, 'हर पार्टी को अपना विस्तार करने का अधिकार है, हम अन्य राज्यों में भी विस्तार करते हैं, मल्लिकार्जुन खड़गे और संजय सिंह दोनों ने स्पष्ट रूप से कहा है कि हम एक साथ लड़ेंगे, राज्यों के भीतर INDIA गठबंधन के मतभेद दूर होंगे, समय की अवधि में सब हल किया जाएगा। इस बीच, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 31 अगस्त और 1 सितंबर को मुंबई में होने वाली INDIA गठबंधन की बैठक पर बोलते हुए कहा कि, "मैं वहां जाऊंगा और मुझे कुछ भी व्यक्तिगत नहीं चाहिए, मैं बस सभी को एकजुट करना चाहता हूं। मैं जाउंगा और कुछ और दल गठबंधन में शामिल होंगे।”

कौनसी खबर सही है, कौनसी गलत, ये फैसला कर्नाटक की कांग्रेस सरकार करेगी ? एडिटर्स गिल्ड ने जताई चिंता

'भारत ने G20 को नई ऊंचाइयों पर पहुंचाया..', दिल्ली आ रहीं बांग्लादेशी पीएम शेख हसीना, PM मोदी के साथ होगी द्विपक्षीय बैठक

क्या सचमुच बीते 9 सालों में ISRO ने पकड़ी रफ़्तार ? रिपोर्ट कार्ड देखकर खुद समझें, क्योंकि आंकड़े झूठ नहीं बोलते !

 

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -