AAP का दावा, गिरफ्तारी के बाद तेजी से गिरा केजरीवाल का स्वास्थ्य, 8 किलो वजन घटा

AAP का दावा, गिरफ्तारी के बाद तेजी से गिरा केजरीवाल का स्वास्थ्य, 8 किलो वजन घटा
Share:

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी (आप) ने शनिवार को बताया कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ़्तारी के बाद से उनकी सेहत में तेज़ी से गिरावट आ रही है। पार्टी के अनुसार, दिल्ली शराब नीति मामले में प्रवर्तन निदेशालय द्वारा 21 मार्च को हिरासत में लिए जाने के बाद से केजरीवाल का वज़न 8 किलो कम हो गया है।

गिरफ्तारी के समय केजरीवाल का वजन 70 किलो था, लेकिन 22 जून तक उनका वजन घटकर 62 किलो रह गया। AAP ने कहा, "लगातार घटता वजन, जिसे डॉक्टरों ने बहुत गंभीर माना है, अरविंद केजरीवाल के स्वास्थ्य में गिरावट के मूल कारण को समझने और उसका समाधान करने के लिए तत्काल और गहन चिकित्सा मूल्यांकन की आवश्यकता को दर्शाता है।" AAP ने कहा कि लगातार घटते वजन के कारण एम्स मेडिकल बोर्ड ने इस समस्या को कम करने में मदद के लिए केजरीवाल के आहार में 'पराठे' और 'पूरी' शामिल करने की सिफारिश की।

AAP ने कहा, "हमने अरविंद केजरीवाल की अंतरिम जमानत को एक सप्ताह के लिए बढ़ाने की मांग की थी क्योंकि हमें डर था कि उनके स्वास्थ्य की गहन जांच की जरूरत है। मैक्स अस्पताल के डॉक्टरों ने केजरीवाल के घटते वजन को देखते हुए कई टेस्ट की सलाह दी थी।" पार्टी ने आगे आरोप लगाया कि व्यापक चिकित्सा परीक्षणों के लिए मैक्स अस्पताल के डॉक्टरों की तत्काल सिफारिशों के बावजूद, जेल में बंद मुख्यमंत्री पर केवल कुछ रक्त परीक्षण किए गए। आप ने दावा किया कि महत्वपूर्ण हृदय परीक्षण और कैंसर स्क्रीनिंग परीक्षण अभी भी लंबित हैं।

अरविंद केजरीवाल को मार्च में आबकारी नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ़्तार किया गया था। उन्हें लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार करने के लिए सुप्रीम कोर्ट ने 21 दिनों की अंतरिम ज़मानत दी थी। केजरीवाल ने अपनी अंतरिम ज़मानत अवधि बढ़ाने का अनुरोध किया, लेकिन अनुरोध अस्वीकार कर दिया गया। गुरुवार को एक ट्रायल कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल को ज़मानत दे दी, लेकिन दिल्ली हाई कोर्ट ने ट्रायल कोर्ट के फ़ैसले पर अंतरिम रोक लगा दी।

हमें स्पेशल पैकेज दो ..! केंद्र से केरल और कर्नाटक की मांग, कांग्रेस और वामपंथी सरकार के पास क्यों हुई पैसों की किल्लत ?

अफगानियों ने तोड़ा कंगारुओं का गुरुर ! वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया पर दर्ज की ऐतिहासिक जीत

उरी सेक्टर में घुसपैठ की कोशिश नाकाम की सुरक्षा, दो आतंकी ढेर

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -