'AAP को सभी 90 सीटों पर अकेले लड़ना चाहिए..', कांग्रेस से गठबंधन के खिलाफ सोमनाथ

'AAP को सभी 90 सीटों पर अकेले लड़ना चाहिए..', कांग्रेस से गठबंधन के खिलाफ सोमनाथ
Share:

चंडीगढ़: आम आदमी पार्टी (AAP) के नेता सोमनाथ भारती ने शनिवार को हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस के साथ गठबंधन करने पर संदेह जताया। भारती ने दिल्ली में 2024 के लोकसभा चुनावों के दौरान कांग्रेस के साथ अपने पिछले गठबंधन की प्रभावशीलता का आकलन करने की आवश्यकता पर प्रकाश डाला। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि आप को हरियाणा विधानसभा चुनाव में सभी 90 सीटों पर स्वतंत्र रूप से चुनाव लड़ने पर विचार करना चाहिए।

एक्स पर एक बयान में भारती ने पिछले गठबंधन की आलोचना करते हुए कहा कि दिल्ली में कांग्रेस उम्मीदवारों को AAP द्वारा रोड शो और वरिष्ठ AAP नेताओं द्वारा प्रचार के माध्यम से समर्थन दिए जाने के बावजूद AAP उम्मीदवारों को कांग्रेस से कोई समर्थन नहीं मिला। उन्होंने उल्लेख किया कि कांग्रेस दिल्ली और स्थानीय नेताओं ने AAP उम्मीदवारों का समर्थन नहीं किया और अभियान के दौरान कई कांग्रेस नेता भाजपा में शामिल हो गए। भारती ने राहुल गांधी और प्रियंका गांधी जैसे प्रमुख कांग्रेस नेताओं से समर्थन की कमी की ओर भी इशारा किया।

भारती ने तर्क दिया कि हरियाणा में मौजूदा राजनीतिक माहौल, जहाँ भाजपा संघर्ष कर रही है और कांग्रेस आंतरिक संघर्ष का सामना कर रही है, AAP के लिए बिना गठबंधन के सभी सीटों पर चुनाव लड़ने का अवसर प्रस्तुत करता है। उन्होंने AAP से हरियाणा में गैर-भाजपा, गैर-कांग्रेस सरकार स्थापित करने के लिए इस स्थिति का लाभ उठाने का आग्रह किया। भारती ने "काल्पनिक शराब घोटाला" को भी याद किया, जिसका उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस ने AAP नेताओं को कमजोर करने के लिए इसका इस्तेमाल किया था। हरियाणा विधानसभा चुनाव 5 अक्टूबर को होंगे, नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि 12 सितंबर तथा मतगणना 8 अक्टूबर को होगी।

YouTube देखकर झोलाछाप डॉक्टर ने किया पेट का ऑपरेशन, फिर जो हुआ...

बिहार में दुर्घटनाग्रस्त हुई ट्रेन, यात्रियों का हुआ ये हाल

बैंगलोर भागने की फ़िराक में थे बांग्लादेशी घुसपैठिए, त्रिपुरा पुलिस ने रेलवे स्टेशन से दबोचा

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -