IPL Auction 2020: 8 टीमों से खेलने वाला पहला क्रिकेटर बना ये तूफानी बल्लेबाज़

IPL Auction 2020:  8 टीमों से खेलने वाला पहला क्रिकेटर बना ये तूफानी बल्लेबाज़
Share:

कोलकाता: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का 13वां संस्करण 2020 में खेला जाएगा। इस सीजन के लिए प्लेयर्स की नीलामी गुरुवार को कोलकाता में संपन्न हुई। नीलामी में कुल 332 खिलाड़ियों ने भाग लिया जिसमें से केवल 62 खिलाड़ी ही बिक पाए। इसमें एक खिलाड़ी ऐसा भी बिका, जिसने इतिहास रच दिया। जी हां, हम बात कर रहे ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज़ एरोन फिंच की। इस बैट्समैन को इस बार जैसे ही आरसीबी ने खरीदा, वह आईपीएल में आठ टीमों की तरफ से खेलने वाले पहले प्लेयर बन गए।

दाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज फिंच ने 2010 से लेकर 2018 तक कुल नौ वर्षों तक आईपीएल में भाग लिया। और अब वह अगले वर्ष 10वां सीजन खेलते नजर आएंगे। इस दौरान वह आठवीं टीम के लिए खेलेंगे। ऑस्ट्रेलिया के तूफानी बल्लेबाज एरोन फिंच को वर्ष 2018 में किंग्स इलेवन पंजाब ने 6.2 करोड़ में खरीदा था। यह उनकी सातवीं आईपीएल टीम थी। फिंच ने IPL करियर की शुरुआत वर्ष 2010 से रॉजस्थान रॉयल्स के साथ की थी।

इसके बाद वर्ष बदलते गए और उनकी जर्सी का रंग भी बदला। कभी फिंच इस टीम में थे, तो कभी दूसरी टीम में। 2018 में भी उनको नई टीम मिली। इसी के साथ आईपीएल में सबसे अधिक टीमों के साथ खेलने वाले पहले खिलाड़ी भी बन गए। अपनी धुआंधार पारी के लिए मशहूर एरोन फिंच इस बार आईपीएल नहीं खेले थे। फिंच ने 12वें संस्करण के लिए नीलामी में भाग नहीं लिया था। ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के बिजी शेड्यूल को देखते हुए फिंच ने ये फैसला किया था। उस वक़्त फिंच पाकिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज खेल रहे थे।

ममता बनर्जी की मांग, NRC और CAA पर कराया जाए जनमत संग्रह, संयुक्त राष्ट्र करे निगरानी

IPL Auction 2020: हैदराबाद के हुए विराट, लगी इतने करोड़ की बोली

IPL 2020 Auction: इस क्रिकेटर को मिली मोटी रकम, KXIP के लिए खेंलेंगे मैच

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -