गिरफ्तार हुआ करणी सेना का 'गालीबाज' नेता

गिरफ्तार हुआ करणी सेना का 'गालीबाज' नेता
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश पुलिस ने भोपाल में विरोध प्रदर्शन के चलते राज्य के सीएम शिवराज सिंह चौहान के खिलाफ आपत्तिजनक नारेबाजी के इल्जाम में करणी सेना के 30 वर्षीय कार्यकर्ता ओकेंद्र राणा को गिरफ्तार कर लिया है। सोशल मीडिया पर एक वीडियो सामने आया है जिसमें इस हफ्ते के आरम्भ में भोपाल में करणी सेना के धरने के चलते एक युवक सीएम चौहान के खिलाफ अपशब्दों का उपयोग करते हुए सुनाई दे रहा है।

शनिवार को सहायक पुलिस आयुक्त (एसीपी) आदित्य तिवारी ने बताया कि अपराधी की पहचान ओकेंद्र राणा (30) के तौर पर हुई है, जिसे बृहस्पतिवार को हरियाणा के भिवानी जिले में उसके घर से गिरफ्तार किया गया। उन्होंने कहा कि राणा पर भारतीय दंड संहिता की धारा 294 (अश्लील शब्द बोलना) और 353 (सरकारी कर्मचारी को अपने कर्तव्य के निर्वहन से रोकने के लिए हमला या आपराधिक बल) के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

उन्होंने कहा कि BHEL टाउनशिप के जंबूरी मैदान में करणी सेना के विरोध प्रदर्शन के चलते सोशल मीडिया पर एक वीडियो सामने आया जिसमें राणा सीएम के खिलाफ अभद्र भाषा का उपयोग करते हुए नारे लगाते दिखाई दे रहा है। उन्होंने बताया कि शिकायत के बाद पुलिस मुकदमा दर्ज कर आगे तहकीकात कर रही है। इस बीच सीएम के खिलाफ आपत्तिजनक नारेबाजी का एक और मामला ग्वालियर में भी दर्ज हुआ है। ग्वालियर पुलिस की क्राइम ब्रांच के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (एएसपी) राजेश दंडोतिया ने बताया कि इस मामले में अज्ञात अपराधियों के खिलाफ आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है तथा अपराधियों की पहचान की जा रही है। उन्होंने कहा कि इस संबंध में भोपाल पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है तथा उसे पूछताछ के लिए ग्वालियर लाया जा सकता है। इससे पहले किरार समाज एवं OBC महासभा के लोगों ने वीडियो में चौहान के खिलाफ उपयोग की गई भाषा के खिलाफ शुक्रवार को ग्वालियर में विरोध प्रदर्शन किया तथा पुलिस अफसरों को ज्ञापन सौंपा।  

'रामचरितमानस नफरती ग्रन्थ..', अपने शिक्षा मंत्री के अभद्र बयान को JDU ने बताया RJD का आंतरिक मामला

'गर्लफ्रेंड के लिए जाते है वृंदावन...', तेज प्रताप का बड़ा बयान

'कुछ दिन CM रहते तो तपोवन को पर्यटन का राजधानी बना देते', नीतीश पर मांझी का तंज

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -