भ्रष्ट्राचार मामले में AAP विधायक अमानतुल्लाह गिरफ्तार, केजरीवाल की नियत पर उठे सवाल

भ्रष्ट्राचार मामले में AAP विधायक अमानतुल्लाह गिरफ्तार, केजरीवाल की नियत पर उठे सवाल
Share:

नई दिल्ली: शराब घोटाले के रोज हो रहे नए खुलासों से बैकफुट पर आई आम आदमी पार्टी (AAP) पर एक और दाग लगा है। एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) ने आम आदमी पार्टी (AAP) के MLA अमानतुल्लाह खान के आवास समेत 5 ठिकानों पर छापे मारने के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया है। ACB के छापे के दौरान एक ठिकाने से 24 लाख रुपये कैश और 2 गैर लाइसेंसी हथियार मिला है।

दरअसल, ACB दिल्ली वक्फ बोर्ड में भर्ती में हुई धांधली को लेकर जांच कर रही है। ACB ने भ्रष्टाचार के एक केस में पूछताछ के लिए गुरुवार को खान को तलब किया था। बता दें कि खान पर दिल्ली में ही कई केस दर्ज हैं, इसी के चलते दिल्ली पुलिस ने आम आदमी पार्टी (AAP) के इस विधायक को bad character भी घोषित कर रखा है। इसका एक प्रमाण यह भी है कि आज की छापेमारी के दौरान भी खान के परिवार और रिशेदारों ने ACP की टीम पर हमला किया है। पुलिस के अनुसार, अमानतुल्लाह खान ने सरकारी कार्यों में कई बार बाधा पहुंचाई है। इस समय पूर्वी उनके खिलाफ जो कार्रवाई हुई है, वो दो साल पुराने एक भ्रष्टाचार के मामले को लेकर की गई है। ओखला क्षेत्र से विधायक खान को भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत 2020 में दर्ज एक मामले में शुक्रवार को दोपहर 12 बजे पूछताछ के लिए बुलाया गया था।

बता दें कि, आम आदमी पार्टी के नेताओं की लगातार हो रही गिरफ्तारियां पार्टी की और पार्टी के संस्थापक तथा संयोजक अरविंद केजरीवाल पर गंभीर सवाल खड़े कर रही है। ये सवाल इसलिए और भी अहम हो जाते है, क्योंकी जिस पार्टी का जन्म भ्रष्टाचार विरोधी आंदोलन से हुआ हो, जो नेता भ्रष्टाचार को मिटाने और राजनीति को बदल डालने की कसमें खाकर मुख्यमंत्री बना हो, उस पार्टी के नेता लगातार भ्रष्टाचार के मामलों में फंस रहे हैं। कभी खुद केजरीवाल कहा करते थे कि जिस नेता पर भ्रष्टाचार के आरोप लगें, उसे अपने पद से इस्तीफा देकर पहले जांच में खुद को निर्दोष साबित करना चाहिए। लेकिन जिन स्वास्थय मंत्री सत्येंद्र जैन के लिए केजरीवाल ने पद्मविभूषण मांगा था, वो भ्रष्टाचार मामले में बीते 4 महीनों से जेल में हैं, परंतु सीएम केजरीवाल उन्हे पद से मुक्त नहीं कर रहे हैं। यहां तक कि जैन ED की पूछताछ में यह भी कह चुके हैं कि उनकी याददाश्त जा चुकी है और उन्हें कुछ भी याद नहीं। वहीं, शराब घोटाले में खुद केजरीवाल के डिप्टी मनीष सिसोदिया बुरी तरह फंसे हुए हैं, और अपनी आबकारी नीति वापस लेकर खुद दिल्ली सरकार ने शक के रास्ते खोल दिए हैं। अब अमनतुल्लाह खान की गिरफ्तारी ने अरविन्द केजरीवाल को बड़ा झटका दिया है। केजरीवाल खुद अपने नेताओं की तारीफ तो जमकर कर रहे हैं, लेकिन वो उनके बचाव में कोई ठोस प्रमाण नही दे पा रहे। ये भी एक वजह है, जो आम आदमी पार्टी की ईमानदारी और अरविंद केजरीवाल की नियत पर सवाल खड़े कर रही है। पार्टी सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल को अपने नेताओं को कोर्ट में बेकसूर साबित कर विरोधी पक्ष को करारा जवाब देना चाहिए, अगर वे ऐसा नही कर पाते हैं तो इसका जनता में एक ही संदेश जाएगा और वो ये कि अरविंद केजरीवाल ने खुद भ्रष्टाचारियों को संरक्षण दे रखा है।

भारत की 6 लाख एकड़ जमीन का मालिक है Waqf Board ! अब हिन्दुओं के 18 गाँवों पर हुआ कब्जा

'सिसोदिया को अरेस्ट कर लो..', सीएम केजरीवाल ने CBI को दिया 4 दिन की मोहलत 

शराब घोटाला: 9वां आरोपित बोला- केजरीवाल को भी दिए पैसे, 10 करोड़ लगाए 150 करोड़ कमाए, Video

 

 

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -