प्रमुख समाचार संपादक, लेखक और पर्यावरणविद् अहोय सिंह का निधन

प्रमुख समाचार संपादक, लेखक और पर्यावरणविद् अहोय सिंह का निधन
Share:

भुवनेश्वर: राजधानी के पुराने शहर इलाके में महताब रोड स्थित आनंदआश्रम ओल्ड एज होम में लंबी बीमारी के बाद आज प्रमुख समाचार संपादक, लेखक और पर्यावरणविद् अहोय सिंह ने अंतिम सांस ली। ओडिया फीचर को नई दिशा देने का श्रेय देते हुए सिंह चेन्नई स्थित पब्लिकेशन हाउस 'चांदमा प्रकाशनी' द्वारा प्रकाशित लोकप्रिय ओडिया पत्रिका 'सच्चिदत्र बिजय' के संस्थापक संपादक थे। वे 'प्रभा' पत्रिका के संस्थापक संपादक भी थे।

क्योंझर जिले के बरीमुंडा गांव में 1 जनवरी 1953 को जन्मे, उन्होंने यहां रीजनल कॉलेज ऑफ एजुकेशन से शहर में स्नातक किया था। अहोय सिंह 'प्रभा' के संस्थापक संपादक और 'समाबाया समाचरा' के उप संपादक भी थे। उनके दुखद निधन के बाद निराशा का एक पैशन ओडिशा की सांस्कृतिक दुनिया पर उतर आया है। स्वर्गीय अघोय सिंह चेन्नई स्थित चामामा पब्लिकेशन हाउस की सबसे प्रशंसित ओडिया मासिक सांस्कृतिक पत्रिका 'सचित्रा बिजय' के संस्थापक संपादक और पर्यावरण को समर्पित संगठन 'जीवन' के संस्थापक भी थे।

उन्होंने अपना आखिरी दिन भुवनेश्वर के ओल्ड टाउन इलाके के महताब रोड स्थित एक ओल्ड एज होम आनंदा आश्रम में बिताया था। आज सुबह यह खबर फैलते ही कई नामी हस्तियों ने आनंदआश्रम वृद्धाश्रम में इस वयोवृद्ध मुंशी और मैन ऑफ लेटर्स को अंतिम श्रद्धांजलि अर्पित की।

रायगढ़: बस में लगी अचानक आग, खुद की जान बचाने में भागे छात्रों के प्रमाण पत्र हुए राख

आंध्र प्रदेश में कराए गए विवादित कोटिया में पंचायत चुनाव

रेडियो समाज में जागरूकता फैलाने का एक महत्वपूर्ण माध्यम है: अशोक गहलोत

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -