राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने किया ‘मार्केटिंग हाऊस यूनिट-2’ का शुभारम्भ

राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने किया ‘मार्केटिंग हाऊस यूनिट-2’ का शुभारम्भ
Share:

हिमाचल के प्रदूषणरहित वातावरण को अक्षुण्ण रखने के लिए राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने औद्योगिक क्षेत्रों को साफ सुधरा रखने के लिए बोला है. आचार्य देवव्रत ने ‘मार्केटिंग हाऊस यूनिट-2’ के उद्घाटन के समय यह बात कही है. इस लघु उद्योग को 1.5 करोड़ रुपए की लागत से स्थापित किया गया है. इस लघु उद्योग से 150 परिवारों को अप्रत्यक्ष और 25 परिवारों को प्रत्यक्ष रूप से काम दिया जायेगा.

इस उद्योग में गेंहू का दलिया, मक्की का आटा और सोया चुरा तैयार करने का काम किया जायेगा. राज्यपाल ने कहा है कि ऐसे उद्योग के लिए हिमाचल का वातावरण बहुत अच्छा है. इस उद्योग को लम्बे समय तक चलाने के लिए उद्यमियों को अपना निर्वहन सुनिश्चित बनाना पड़ेगा. उद्यमियों को वातावरण को साफ सुधरा और हरा भरा बनाने के लिए अच्छी निति अपनानी पड़ेगी.

आचार्य देवव्रत ने मार्केटिंग हाऊस यूनिट-2 के तहत 51 डस्टबिन उपलब्ध कराये है. उन्होंने सभी उत्पादों की जानकरी भी ली है. राजयपाल को उत्पादों की जानकारी मार्केटिंग हाऊस यूनिट-2 के प्रबन्ध निदेशक सुरेश बंसल ने दी है. मार्केटिंग हाऊस यूनिट-2 के उजघाटन में तहसीलदार नालागढ़ देवराज भाटिया, लघु उद्योग भारती के नेत्र प्रकाश कौशिक, उद्यमी विनोद जिन्दल और प्राध्यापक डा. हिम्मत सिन्हा भी शामिल थे.

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -