देशभर में जैश-ए-मोहम्मद के आतंकियों पर एक्शन, 22 ठिकानों पर NIA की रेड

देशभर में जैश-ए-मोहम्मद के आतंकियों पर एक्शन, 22 ठिकानों पर NIA की रेड
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मेरठ में आतंकवाद विरोधी दस्ते (ATS) और दिल्ली पुलिस ने एक संयुक्त छापेमारी में एक मुस्लिम युवक को गिरफ्तार किया है। रिपोर्टों के अनुसार, सुरक्षा एजेंसियों को संदेह है कि यह युवक पाकिस्तान के एक आतंकी संगठन से जुड़ा हो सकता है। जांच फिलहाल जारी है।

यह छापेमारी मेरठ के सरधना इलाके के खिवाई गांव में शनिवार सुबह की गई। युवक की पहचान 22 वर्षीय महकार के रूप में हुई है। ATS ने उसे हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है। पुलिस को यह सूचना मिली थी कि खिवाई के कुछ युवक पाकिस्तान से संपर्क में हैं, जिससे एजेंसियों को इन युवकों के आतंकी संगठनों से जुड़े होने का शक हुआ। महकार के अलावा दो अन्य युवकों से भी पूछताछ की जा रही है। इसके अलावा, राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने भी देशभर में 22 स्थानों पर छापेमारी की है। यह छापे उत्तर प्रदेश, दिल्ली, महाराष्ट्र, असम और जम्मू-कश्मीर में आतंकी गतिविधियों से जुड़े मामलों में मारे गए। 

NIA ने जम्मू-कश्मीर में जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े लोगों की गतिविधियों की जांच के तहत यह कार्रवाई की। महाराष्ट्र के जलगांव, जालना और छत्रपति संभाजी नगर जैसे स्थानों से पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है। NIA इन गिरफ्तारियों के साथ आतंकी फंडिंग की भी जांच कर रही है। NIA को मालेगांव के एक होम्योपैथी क्लिनिक और दिल्ली से कुछ संदिग्ध दस्तावेज भी मिले हैं, जिनसे आतंकी संगठनों से जुड़े होने की संभावनाएं बढ़ गई हैं। एजेंसी जैश-ए-मोहम्मद के जम्मू-कश्मीर से बाहर के विस्तार की भी लंबे समय से जांच कर रही है।

इसके पहले, NIA ने पश्चिम बंगाल में भी माओवादी संगठन CPI (M) के विस्तार की साजिश को लेकर छापेमारी की थी। इस कार्रवाई में NIA ने 11 स्थानों पर छापेमारी कर कई दस्तावेज इकट्ठा किए थे, जिनसे माओवादी साजिश का खुलासा हुआ था। इस पूरी घटना ने सुरक्षा एजेंसियों की सजगता और देशभर में आतंकी संगठनों की गतिविधियों को नियंत्रित करने की गंभीरता को फिर से उजागर किया है।

चलती कार में सामूहिक-बलात्कार और हत्या..! HC ने माफ़ की जुल्फिकार-दिलशाद और इजराइल की 'फांसी'

जम्मू-कश्मीर में नतीजों से पहले बन जाएंगे 5 विधायक..! कांग्रेस क्यों आगबबूला ?

बांग्लादेश में इस्लामी कट्टरपंथ के खिलाफ एकजुट हुए हिन्दू-सिख-बौद्ध और ईसाई..! निकाली विशाल रैली, Video

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -