आज माल्या की प्रॉपर्टी होगी नीलम, रिज़र्व प्राइस रखी 150 करोड़

आज माल्या की प्रॉपर्टी होगी नीलम, रिज़र्व प्राइस रखी 150 करोड़
Share:

नई दिल्ली : विजय माल्या और कर्ज का मामला लगातार गहराता हुआ नजर आ रहा है. बताया जा रहा है कि इस कर्ज से बचने के लिए जहाँ एक तरफ विजय माल्या देश छोड़ चुके है. तो वहीँ यह देखने को मिल रहा है कि आज यानी गुरुवार को कर्ज रिकवरी के लिए किंगफिशर एयरलाइन्स का मुंबई ऑफिस नीलाम होने वाला है.

जी हाँ, साथ ही आपको जानकारी देते हुए यह भी बता दे कि नीलामी के लिए ई-ऑक्शनिंग सुबह 11.30 बजे से शुरू होने वाली है. इसके साथ ही जानकारी में यह बात भी सामने आ रही है कि डोमेस्टिक एयरपोर्ट के नजदीक ही विले पार्ले में स्थित 2401 स्क्वेयर मीटर में फैले हुए किंगफिशर हाउस के लिए बैंकों ने 150 करोड़ रुपए की रिजर्व प्राइस रखी है. इसको लेकर यह कहा जा रहा है कि यह माल्या की सबसे प्रॉपर्टी में से ही एक है.

गौरतलब है कि किंगफिशर एयरलाइंस पर 31 जनवरी 2014 तक बैंकों के 6963 करोड़ रुपए बकाया थे. और यदि इस कर्ज के साथ ही ब्याज को भी मिला दिया जाए तो कुल देनदारी 9000 करोड़ रुपए हो जाती है. सूत्रों से सामने आई जानकारी से यह पता चला है कि यह ई-ऑक्शन सिक्युरिटाइजेशन एंड रिकंस्ट्रक्शन ऑफ फाइनेंशियल असेट्स एंड इन्फोर्समेंट ऑफ सिक्युरिटी इंटरेस्ट एक्ट 2002 के अंतर्गत किया जा रहा है.

जबकि साथ ही सूत्र यह भी अनुमान लगा रहे है कि इस प्रॉपर्टी को होटल सेक्टर से जुडी हुई किसी कम्पनी के द्वारा ख़रीदा जा सकता है. इसके साथ ही जानकारी में यह बात भी सामने आई है कि सरकार के द्वारा माल्या की प्रॉपर्टी नीलाम करने को लेकर भी तयारी की जा रही है.

और साथ ही यह भी बता दे कि इस प्रॉपर्टी के हिस्से में जेट(पर्सनल एयरबस ACJ 319) भी शामिल है. बताया जा रहा है कि इसके जरिए सरकार 812 करोड़ रुपए का सर्विस टैक्स और पेनल्टी वसूलने वाली है. गौरतलब है कि अक्टूबर 2012 के दौरान किंगफिशर एयरलाइंस बंद हो गई थी. और इसके बाद दिसंबर 2014 के दौरान इसके फ्लाइंग परमिट को भी कैंसल कर दिया गया था.

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -