कोलकाता कांड में TMC विधायक सुदीप्तो रॉय पर एक्शन, आवास पर ED की रेड

कोलकाता कांड में TMC विधायक सुदीप्तो रॉय पर एक्शन, आवास पर ED की रेड
Share:

कोलकाता: कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज अस्पताल (आरजीकेएमसीएच) में कथित घोटाले के मामले में पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की पार्टी के विधायक सुदीप्तो रॉय की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने उनके घर पर छापेमारी की है। इससे पहले केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने भी उनसे आरजी कर अस्पताल से जुड़े एक दुष्कर्म और हत्या के मामले में पूछताछ की थी।

सुदीप्तो रॉय, जो श्रीरामपुर विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं और एक चिकित्सक भी हैं, के खिलाफ यह कार्रवाई तब शुरू हुई जब कलकत्ता उच्च न्यायालय ने सीबीआई को अस्पताल में वित्तीय घोटाले की जांच करने का आदेश दिया। रॉय पहले आरजीकेएमसीएच में रोगी कल्याण समिति के अध्यक्ष थे। ईडी ने रॉय के उत्तरी कोलकाता स्थित घर और बालीगंज सर्कुलर रोड पर उनके नर्सिंग होम सहित कई अन्य स्थानों पर तलाशी अभियान चलाया। 22 अगस्त को यह मामला कोलकाता पुलिस से सीबीआई को स्थानांतरित कर दिया गया था।

सीबीआई ने पहले ही इस घोटाले में अस्पताल के पूर्व प्रिंसिपल, उनके निजी सुरक्षा कर्मियों और दो विक्रेताओं को गिरफ्तार कर लिया है। इसके अलावा, 31 वर्षीय महिला चिकित्सक के दुष्कर्म और हत्या के मामले की जांच के तहत घोष और ताला पुलिस स्टेशन के प्रभारी अभिजीत मंडल को भी गिरफ्तार किया गया है।

आतंकी अफजल गुरु का भाई भी चुनावी मैदान में, इस सीट से आज़माएंगे किस्मत

बुलडोज़र एक्शन पर सुप्रीम कोर्ट का बड़ा आदेश, जमीयत ने बताया था मुस्लिमों के खिलाफ

'जलवायु परिवर्तन का समाधान भारत के बिना संभव नहीं..', जर्मनी ने की तारीफ

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -