अडानी पोर्ट्स को 5 साल के लिए मिला कोलकाता के श्यामा प्रसाद मुखर्जी बंदरगाह का प्रबंधन

अडानी पोर्ट्स को 5 साल के लिए मिला कोलकाता के श्यामा प्रसाद मुखर्जी बंदरगाह का प्रबंधन
Share:

कोलकाता: अडानी पोर्ट्स एंड स्पेशल इकोनॉमिक ज़ोन लिमिटेड (APSEZ) ने शुक्रवार को घोषणा की कि उसने कोलकाता में श्यामा प्रसाद मुखर्जी पोर्ट पर कंटेनर सुविधा के लिए पाँच साल का संचालन और रखरखाव (O&M) अनुबंध हासिल कर लिया है। कंपनी के एक बयान के अनुसार, APSEZ को स्वीकृति पत्र (LOA) की तारीख से सात महीने के भीतर कार्गो हैंडलिंग उपकरण तैनात करना आवश्यक है।

बयान में कहा गया है, "एपीएसईजेड ने प्रतिस्पर्धी बोली प्रक्रिया के माध्यम से पांच साल का ओएंडएम अनुबंध जीता है, जिसके तहत सफल बोलीदाता को स्वीकृति पत्र (एलओए) की तारीख से सात महीने के भीतर कार्गो हैंडलिंग उपकरण तैनात करना अनिवार्य है।" बयान में कहा गया है, "गोदी पर एपीएसईजेड की उपस्थिति से टर्मिनल और उसके कंटेनर बंदरगाहों के बीच कनेक्टिविटी में सुधार होने की उम्मीद है, खासकर विझिनजाम और कोलंबो में ट्रांसशिपमेंट हब के साथ, जिन्हें इस साल के दौरान चालू करने का लक्ष्य रखा गया है।"

एपीएसईज़ेड के पूर्णकालिक निदेशक और सीईओ अश्विनी गुप्ता ने अनुबंध के महत्व पर प्रकाश डालते हुए कहा, "नेताजी सुभाष डॉक पर कंटेनर हैंडलिंग सुविधाओं के लिए ओ एंड एम अनुबंध का एपीएसईज़ेड को प्रदान किया जाना देश भर में बंदरगाहों और लॉजिस्टिक्स बुनियादी ढांचे के विकास के लिए हमारी प्रतिबद्धता और पश्चिम बंगाल में हम जो संभावनाएं देखते हैं, उसे रेखांकित करता है। बयान में कहा गया है कि, "हम भारत और बाहर विभिन्न कंटेनर टर्मिनलों के कुशलतापूर्वक प्रबंधन के अपने दो दशकों के अनुभव को लाएंगे, जिससे ग्राहकों और राज्य के लोगों को लाभ मिलेगा।"

भारत के पूर्वी तट पर सबसे बड़ा कंटेनर टर्मिनल, नेताजी सुभाष डॉक ने वित्त वर्ष 2023-24 में लगभग 0.63 मिलियन टीईयू (ट्वेंटी-फुट इक्विवेलेंट यूनिट) का संचालन किया, जो पश्चिम बंगाल, बिहार, उत्तर प्रदेश, झारखंड, असम, पूर्वोत्तर पहाड़ी राज्यों और नेपाल और भूटान जैसे पड़ोसी देशों सहित एक विशाल आंतरिक क्षेत्र को सेवा प्रदान करता है। कोलकाता बंदरगाह अंतर्देशीय जल पारगमन और व्यापार मार्ग पर भारत-बांग्लादेश प्रोटोकॉल के लिए निर्दिष्ट बंदरगाह है। नेताजी सुभाष डॉक में सिंगापुर, पोर्ट केलांग और कोलंबो जैसे प्रमुख हब बंदरगाहों से नियमित रूप से लाइनर सेवा आती है।

हमास के चंगुल से 4 बंधकों को छुड़ा लाइ इजराइली सेना, मेडिकल सेंटर में किया शिफ्ट

भावी पीएम के पथ पर अग्रसर अखिलेश यादव ! सपा सांसदों की बैठक में लिया बड़ा फैसला

'गन्ना पेराई से पहले करें बकाए का भुगतान..', सीएम योगी के सख्त निर्देश

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -