'नौटंकी, राहुल गांधी से जलती हैं..', ममता बनर्जी पर क्यों बरसे कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ?

'नौटंकी, राहुल गांधी से जलती हैं..', ममता बनर्जी पर क्यों बरसे कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ?
Share:

कोलकाता: शनिवार, 27 जुलाई को पश्चिम बंगाल कांग्रेस अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने राज्य की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की नेता ममता बनर्जी की कड़ी आलोचना की। नीति आयोग की बैठक के दौरान उनका माइक्रोफोन बंद होने के उनके दावों के जवाब में, चौधरी ने उन पर झूठ बोलने का आरोप लगाया और उनके कार्यों को "नौटंकी" कहा। उन्होंने सुझाव दिया कि बनर्जी राहुल गांधी से ईर्ष्या करती हैं और आरोप लगाया कि उन्होंने बैठक में भाग लेने से पहले अपने प्रदर्शन की स्क्रिप्ट तैयार कर ली थी। प्रेस सूचना ब्यूरो (पीआईबी) ने पहले ही बनर्जी के आरोपों को खारिज कर दिया है, उन्हें "भ्रामक" बताया है और कहा है कि उनका बोलने का समय बस समाप्त हो गया था।

मीडिया से बात करते हुए चौधरी ने कहा, "नीति आयोग की बैठक के बारे में ममता बनर्जी जो बातें कह रही हैं, मुझे लगता है कि वह झूठ बोल रही हैं... यह बहुत आश्चर्यजनक है कि किसी राज्य के सीएम को बोलने की अनुमति नहीं दी जाएगी। ममता बनर्जी जानती थीं कि वहां क्या होने वाला है... उनके पास पूरी स्क्रिप्ट थी।" उन्होंने आगे दावा किया कि राहुल गांधी के एक प्रमुख विपक्षी नेता के रूप में उभरने से बनर्जी को जलन हो रही है, उन्होंने कहा, "ममता बनर्जी की जलन (राहुल गांधी से जलन) शायद थोड़ी ज़रूरत से ज़्यादा हो गई है।"

अपनी मौखिक आलोचनाओं के अलावा, चौधरी ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को एक पत्र लिखकर पश्चिम बंगाल में कानून और व्यवस्था बहाल करने के लिए उनसे हस्तक्षेप करने का अनुरोध किया है। उन्होंने कानून और व्यवस्था की स्थिति के बारे में चिंताओं का हवाला दिया और टीएमसी पर विपक्षी दलों के खिलाफ धमकाने और आतंक की रणनीति का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया। उन्होंने संदेशखली की घटना का विशेष रूप से उल्लेख किया और आरोप लगाया कि टीएमसी ने मतदाताओं का ध्रुवीकरण करने के लिए लोकसभा चुनाव से पहले मुर्शिदाबाद जिले में सांप्रदायिक दंगे करवाए।

चौधरी ने इस बात पर जोर दिया कि विपक्षी पार्टी के कार्यकर्ताओं की हत्याएं दर्शाती हैं कि राज्य में विपक्ष के लिए कोई जगह नहीं है। उन्होंने स्थिति को "अघोषित आपातकाल" बताया और राष्ट्रपति से पश्चिम बंगाल के लोगों के लिए न्याय सुनिश्चित करने की अपील की। अपने पत्र में उन्होंने कहा, "पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ पार्टी द्वारा राज्य में सत्तारूढ़ सरकार का विरोध करने वाले दलों के कार्यकर्ताओं, समर्थकों और समर्थकों पर क्रूर रवैये के कारण राज्य में अराजक स्थिति को देखना न केवल परेशान करने वाला है, बल्कि अत्यंत पीड़ादायक भी है।"

उन्होंने जलपाईगुड़ी में हाल ही में टीएमसी कार्यकर्ताओं द्वारा एक कांग्रेस कार्यकर्ता की हत्या सहित हिंसा और शोषण पर प्रकाश डाला और कहा कि टीएमसी की दबंगई की रणनीति के कारण कई निर्दोष लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है या जेल जाना पड़ा है। चौधरी ने अपने पत्र के अंत में वित्त मंत्रालय से हस्तक्षेप करने और जांच करने का आग्रह किया, तथा घटना में शामिल लोगों को निष्कासित करने और बैंक ऑफ इंडिया द्वारा ट्रेड यूनियन की मान्यता रद्द करने की मांग की। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि पश्चिम बंगाल में मौजूदा स्थिति ऐसी है, जहां लोगों द्वारा मौलिक अधिकारों के प्रयोग पर गंभीर रूप से समझौता किया जा रहा है।

फिर होने वाला है कारगिल जैसा युद्ध ? भारत में दाखिल हो चुके हैं 600 पाकिस्तानी कमांडो !

भाजपा के मुख्यमंत्रियों के साथ पीएम मोदी ने की बैठक, जन कल्याणकारी योजनाओं के बारे में ली जानकारी

भारत में अब भी तेजी से बढ़ रहे है कैंसर के मामले

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -