नागपंचमी पर अपनाएं ये उपाय, दूर होगी आर्थिक तंगी

नागपंचमी पर अपनाएं ये उपाय, दूर होगी आर्थिक तंगी
Share:

सावन माह के शुक्ल पक्ष की पंचमी तिथि को नाग पंचमी मनाई जाती है। इस वर्ष , नाग पंचमी 09 अगस्त, शुक्रवार को होगी। यह दिन विशेष रूप से आर्थिक समृद्धि और भगवान शिव की कृपा प्राप्त करने के लिए महत्वपूर्ण है। नागदेवता को शिव का आभूषण माना गया है, तथा उनकी पूजा से जीवन में खुशहाली और समृद्धि आती है। इस दिन कुछ आसान उपाय करके आप अपने आर्थिक जीवन में सुधार कर सकते हैं और अपने परिवार को खुशहाल बना सकते हैं।

1. तिजोरी में सुपारी रखने का उपाय
नागपंचमी के दिन पूजा के पश्चात्, तिजोरी में लाल कपड़े में बांधकर 5 सुपारी रखें। इससे घर की आर्थिक समस्याएं दूर होती हैं तथा मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होती है। यह उपाय करने से तिजोरी में धन की वृद्धि होती है और सभी रुके हुए कार्य संपन्न होते हैं। इस सुपारी को एक साल तक वहीं रखें और अगले साल नागपंचमी पर इसे बदलकर नई सुपारी रखें।

2. पीली कौड़ी का उपाय
पीली कौड़ी की पूजा भी नागपंचमी के दिन अत्यंत लाभकारी होती है। गाय के कच्चे दूध में कौड़ी को कुछ देर भिगोकर गंगाजल से साफ करें तथा इसके बाद 5 कौड़ियां अपने धन के स्थान पर रखें। पीली कौड़ी मां लक्ष्मी को प्रिय मानी जाती है और इसे रखने से धन में वृद्धि और आर्थिक समृद्धि प्राप्त होती है।

3. शंख की पूजा
दक्षिणावर्ती शंख की पूजा नागपंचमी पर खास महत्व रखती है। पूजा के बाद शंख को तिजोरी में या धन के स्थान पर रखें। शंख की पूजा से घर में सुख-समृद्धि बढ़ती है और मां लक्ष्मी धन वर्षा करती हैं। यह उपाय आपके जीवन के कष्टों को दूर करता है और सुख-समृद्धि में वृद्धि करता है।

4. चांदी के सिक्के का उपाय
चांदी के सिक्के का उपाय भी नागपंचमी पर अत्यधिक लाभकारी होता है। चांदी के सिक्के को लाल रंग के धागे से बांधकर तिजोरी में रखें। यह उपाय बिजनस में लाभ, धन की वृद्धि और करियर में ग्रोथ के लिए उपयोगी है।

इन उपायों को अपनाकर आप नागपंचमी के दिन आर्थिक समृद्धि और भगवान शिव की कृपा प्राप्त कर सकते हैं। इन आसान विधियों को अपने दैनिक जीवन का हिस्सा बनाकर आप जीवन में खुशहाली और समृद्धि सुनिश्चित कर सकते हैं।

बस नागपंचमी के दिन 24 घंटे के लिए खुलते है इस मंदिर के पट, जानिए इसका इतिहास

ये 3 गलतियां तोड़ सकता है पति-पत्नी का रिश्ता, बिगड़ जाएगा घर

समाज में खूब नाम रोशन करते है ऐसे लोग

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -