राधा अष्टमी पर अपनाएं ये उपाय, दूर हो जाएगी विवाह में आ रही अड़चनें

राधा अष्टमी पर अपनाएं ये उपाय, दूर हो जाएगी विवाह में आ रही अड़चनें
Share:

राधा अष्टमी एक विशेष पर्व है जिसे हिंदू धर्म में महत्वपूर्ण और शुभ माना जाता है। यह दिन देवी राधा के जन्मोत्सव के रूप में मनाया जाता है। इस वर्ष, राधा अष्टमी बुधवार, 11 सितंबर को मनाई जाएगी। इस खास दिन भक्तगण श्रद्धा और उत्साह के साथ राधा रानी की पूजा करते हैं और कठिन व्रत का पालन करते हैं। इस अवसर पर आप कुछ विशेष उपाय कर सकते हैं जो विवाह में आ रही बाधाओं को दूर कर सकते हैं और मनचाहे वर की प्राप्ति में मदद कर सकते हैं।

जल्द बनते हैं विवाह के योग: 
राधा अष्टमी के दिन राधा-कृष्ण जी के युगल स्वरूप की पूजा करें और श्रीराधा रानी को गुलाब के फूल अर्पित करें। इसके साथ ही आप पूजा के बाद राधा कृपा कटाक्ष स्तोत्र का पाठ भी कर सकते हैं। ऐसा करने से राधा रानी की कृपा से विवाह के योग जल्द बन सकते हैं।

दान करें ये चीजें: 
राधा अष्टमी के दिन गुप्त रूप से तिल का दान करना चाहिए। इसके साथ ही उड़द दाल, काले कपड़े, लोहे की वस्तुएं आदि का दान भी किया जा सकता है। ऐसा करने से विवाह में आ रही रुकावटें दूर हो सकती हैं और मनचाहे जीवनसाथी की प्राप्ति संभव हो सकती है।

करें इन मंत्रों का जाप
अविवाहित लोगों को राधा अष्टमी के दिन पूजा के चलते ऊँ ह्रीं श्री राधिकायै नम: मंत्र का जाप करना चाहिए। ऐसा करने से शादी में आ रही अड़चनें दूर हो सकती हैं। वहीं यदि आप प्रेम विवाह करना चाहते हैं, तो इसके लिए राधा अष्टमी के दिन ऊँ क्लीं कृष्णाय गोपीजन वल्लभाय स्वाहा मंत्र का जाप करें। आपको इस मंत्र का कम-से-कम 5 माला जाप करना है।

रिलायंस जियो ने लॉन्च किए एक से बढ़कर एक नए प्लान

आने वाले 25 दिन इन राशियों के लिए है बेहद लाभदायी

श्रीकृष्ण को प्रिय हैं ये 4 राशियां, जन्माष्टमी पर होगी विशेष कृपा

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -