सावन के गुरुवार अपना लें ये विशेष उपाय, दुख और विपत्तियों से मिलेगा छुटकारा

सावन के गुरुवार अपना लें ये विशेष उपाय, दुख और विपत्तियों से मिलेगा छुटकारा
Share:

इस सावन का आरम्भ 22 जुलाई से हो गया है तथा समापन 19 अगस्त, सोमवार को रक्षाबंधन के दिन होगा. ऐसा कहा जाता है सावन में जो भी जातक व्रत रखता है, उसकी महादेव सभी इच्छाएं पूरी करते हैं. साथ ही महादेव की इसी विशेष कृपा के लिए सावन में कांवड़ यात्रा भी निकाली जाती है. इस बार सावन बहुत ही विशेष माना जा रहा है क्योंकि सावन में 72 वर्ष पश्चात् प्रीति योग, आयुष्‍मान योग और सर्वार्थ सिद्धि योग बन रहा है. वहीं, गजकेसरी योग भी बनने जा रहा है. वही सावन के महीने में आने वाले गुरुवार का विशेष महत्व माना जाता है. वही यदि आप भी सांसारिक दुखों से मुक्ति पाना चाहते हैं, तो सावन के पहले गुरुवार पर ये विशेष उपाय जरूर करें। 

सावन के गुरुवार को करें ये उपाय
* यदि आप जीवन में व्याप्त परेशानियों से मुक्ति चाहते हैं तो सावन के पहले गुरुवार को स्नान-ध्यान के बाद भगवान शिव का गंगाजल से अभिषेक करें। इसके बाद भगवान शिव को श्रीफल अर्पित करें। भगवान विष्णु और देवी लक्ष्मी को श्रीफल यानी नारियल बहुत प्रिय है। इससे लक्ष्मी-नारायण प्रसन्न होते हैं और साधक पर उनकी कृपा भी बरसती है।

* यदि आप भगवान महादेव की कृपा चाहते हैं तो गुरुवार के दिन गन्ने के रस से भगवान महादेव का अभिषेक करें। इस उपाय से भगवान महादेव जल्दी प्रसन्न होते हैं।

* यदि आप राहु-केतु के अशुभ प्रभावों से परेशान हैं तो सावन के पहले गुरुवार को जल में काले तिल, बेलपत्र, सुगंध और शहद मिलाकर महादेव का अभिषेक करें। इस उपाय से राहु-केतु की बाधा दूर होती है।

* यदि आप आर्थिक तंगी से मुक्ति चाहते हैं तो सावन के पहले गुरुवार को काले तिल और छाता दान करें। इससे कुंडली में अशुभ ग्रहों का प्रभाव खत्म होता है। इसलिए सावन के पहले गुरुवार को ये उपाय जरूर करें।

* यदि आप किसी खास काम में सफलता पाना चाहते हैं तो सावन के पहले गुरुवार को पूजा संपन्न करने के बाद सुहागिन महिलाओं को हरी चूड़ियां दान करें।

* पति-पत्नी के बीच संबंधों को मधुर और मजबूत बनाने के लिए सावन के पहले गुरुवार को स्नान-ध्यान के बाद जगत जननी आदिशक्ति माता पार्वती को सिंदूर चढ़ाएं। इस समय सुख-समृद्धि और शुभता की प्राप्ति की प्रार्थना करें। यह उपाय दांपत्य जीवन में मधुरता लाता है। यह उपाय केवल महिलाओं को ही करना चाहिए।

बेहद खास है सावन का बुधवार, इन उपायों को अपनाने से बनी रहेगी सुख-समृद्धि

सावन में होगा शुक्र देवता का गोचर, इन राशियों के लिए है बेहद शुभ

सावन पर आज रात इन दिशाओं में रखें दीया, घर में होगी धन वर्षा

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -