रूसी सेना के चलते यूक्रेन के न्‍यूक्लियर पावर प्‍लांट में लगी आग, मचेगी तबाही

रूसी सेना के चलते यूक्रेन के न्‍यूक्लियर पावर प्‍लांट में लगी आग, मचेगी तबाही
Share:

कीव: रूस की तरफ से लगातार यूक्रेन पर (Russia-Ukraine War) बमबारी हो रही है। इन सभी के बीच एक बड़ी खबर आई है कि यूक्रेन के जैपोरोजाई परमाणु ऊर्जा संयंत्र (Zaporizhzhia Nuclear Power Plant) में आग लग गई है। जी हाँ और लगने की वजह रूसी सेना द्वारा किए जा रहे हमले को बताया जा रहा है। वहीँ दूसरी तरफ यूक्रेन के विदेश मंत्री दिमित्रो कुलेबा (Dmytro Kuleba) ने इसका दावा करते हुए दुनिया को चेताया है कि अगर व्लादिमीर पुतिन को नहीं रोका गया, तो तबाही मच जाएगी। हालांकि स्‍थानीय अधिकारियों का यह कहना है कि अब तक स्थिति नियंत्रण में है और प्‍लांट के रेडिएशन लेवल में कोई परिवर्तन देखने को नहीं मिला है।

आप देख सकते हैं यूक्रेन के विदेश मंत्री दिमित्रो कुलेबा ने ट्वीट के माध्‍यम से दावा किया कि रूसी सेना यूरोप के सबसे बड़े परमाणु ऊर्जा संयंत्र जैपोरोजाई एनपीपी पर हर तरफ से गोलीबारी कर रही है। केवल यही नहीं बल्कि उन्होंने तो यह भी कहा कि आग पहले ही लग चुकी है। अगर यह उड़ा, तो यह चेर्नोबिल से 10 गुना ज्यादा विस्फोट होगा। रूसियों को तुरंत गोलीबारी बंद करनी चाहिए और इसकी सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए फायर ब्रिगेड को लगाना चाहिए। आप सभी को हम यह भी बता दें कि 26 अप्रैल 1986 को चेर्नोबिल परमाणु ऊर्जा संयंत्र के चौथे रिएक्टर में विस्फोट हुआ था और इसे अब तक की सबसे भयानक परमाणु दुर्घटना कहा जाता है।

Video: सड़क पर मिला एलियन जैसा जीव, देखते ही चीखने-चिल्लाने लगे लोग

वहीं, दूसरी तरफ International Atomic Energy Agency के महानिदेशक राफेल मारियानो ग्रॉसी ने यूक्रेन के प्रधानमंत्री और यूक्रेनी परमाणु नियामक एवं ऑपरेटर के साथ बात की। इसी के साथ ही उन्होंने गोलीबारी रोकने की अपील करते हुए कहा कि, 'इसके परिणाम घातक होंगे।' आप सभी को बता दें कि अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने भी इस मुद्दे पर यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की से बात की है। आप सभी को पता ही होगा कि रूस और यूक्रेन के बीच चल रही जंग का आज आठवां दिन है और रूस की तरफ से अभी भी ताबड़तोड़ हमले किए जा रहे हैं। वहीँ खेरसान में हुए रूसी हमले में नौ लोगों की जान चली गई है। इन सभी के बीच, व्लादिमीर पुतिन की फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों से बातचीत की भी खबर है।

क्या आपने देखा है हरे रंग का कुत्ता ? फीमेल डॉग ने दिया बेहद दुर्लभ Puppy को जन्म

Video: महाशिवरात्रि पर जेल में डांस करते दिखे आसाराम, बीमारी के नाम पर मांग रहे जमानत

दर्दनाक वीडियो: कीव में फंसे भारतीय परिवार ने रो-रोकर मांगी मदद, कहा- 'बेटे को तेज बुखार है'

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -