एटॉमिक एनर्जी विभाग में निकली नौकरियां, मिलेगी जबरदस्त सैलरी

एटॉमिक एनर्जी विभाग में निकली नौकरियां, मिलेगी जबरदस्त सैलरी
Share:

एटॉमिक एनर्जी एजुकेशन सोसाइटी (AEES) ने एईईएस के तहत प्रिंसिपल और स्पेशल एजुकेटर के पदों पर भर्ती के लिए भर्तियां निकाली है. यदि आप भी इन पदों पर आवेदन करने के इच्छुक एवं योग्य हैं, तो AEES की ऑफिशियल वेबसाइट aees.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया आरम्भ हो चुकी है. AEES के इस भर्ती के जरिए कुल 9 टीचिंग के पदों पर बहाली की जाएगी. यदि आप भी इन पदों पर नौकरी पाने की ख्वाहिश रखते हैं, तो 12 जुलाई तक या उससे पहले आवेदन कर सकते हैं. जो भी इन पदों पर आवेदन करने के बारे में सोच रहे हैं, वे नीचे दिए गए इन बातों को ध्यान से पढ़ें.

पदों का विवरण:-
एटॉमिक एनर्जी सोसाइटी के तहत भरे जाने वाले पदों के बारे में नीचे विस्तार से देख सकते हैं.

आवश्यक योग्यता:-
स्पेशल एजुकेटर- किसी भी विषय में तीन वर्षीय ग्रेजुएट की डिग्री होनी चाहिए. किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से कुल मिलाकर कम से कम 50 प्रतिशत अंकों या समकक्ष CGPA के साथ B.Ed. (विशेष शिक्षा) की डिग्री होनी चाहिए. साथ ही NCTE द्वारा तैयार दिशा-निर्देशों के मुताबिक CBSE द्वारा आयोजित सेंट्रल टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट (CTET) (पेपर II) पास होनी चाहिए. इसके अतिरिक्त अंग्रेजी माध्यम में टीचिंग में एफिशिएंसी होने के साथ हिंदी एवं कंप्यूटर का वर्किंग नॉलेज होना चाहिए.
प्रिंसिपल- किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से कम से कम 50 प्रतिशत कुल अंकों या समकक्ष सीजीपीए के साथ मास्टर डिग्री होनी चाहिए. साथ ही किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से बी.एड की डिग्री और अंग्रेजी माध्यम में टीचिंग में एफिशिएंसी के साथ हिंदी एवं कंप्यूटर स्किल में वर्किंग नॉलेज होना चाहिए.
यहां देखें नोटिफिकेशन और आवेदन लिंक

ये लोग करेंआवेदन:-
एटॉमिक एनर्जी सोसाइटी के इन पदों के लिए जो भी कैंडिडेट्स आवेदन करने का मन बना रहे हैं, उनकी आयुसीमा नीचे दिए गए अनुसार होनी चाहिए.

UPSC सिविल सेवा परीक्षा 2024: 1056 रिक्तियों के लिए ऑनलाइन आवेदन करें

NHM पंजाब में 170 चिकित्सा अधिकारी रिक्तियों के लिए ऑनलाइन करें आवेदन

यहाँ मिल रहा है 10वीं पास के लिए नौकरी पाने का सुनहरा मौका, ऐसे करें आवेदन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -