वेस्टइंडीज में अफगानिस्तानी टीम को नहीं मिला हलाल मीट, फिर खिलाड़ियों ने खुद पकाया गोश्त
वेस्टइंडीज में अफगानिस्तानी टीम को नहीं मिला हलाल मीट, फिर खिलाड़ियों ने खुद पकाया गोश्त
Share:

नई दिल्ली: अफगानिस्तान क्रिकेट टीम वेस्टइंडीज के बारबाडोस में एक अप्रत्याशित स्थिति में फंस गई, जहां उन्हें अपने टीम होटल में हलाल मीट की अनुपलब्धता के कारण शेफ की भूमिका निभानी पड़ी। हलाल मीट, जो उनके आहार की आवश्यकताओं का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है, उपलब्ध नहीं कराया गया, जिससे खिलाड़ियों के पास अपना भोजन खुद पकाने या होटल के बाहर से भोजन लेने के अलावा कोई विकल्प नहीं बचा। यह वनडे विश्व कप 2023 के दौरान भारत में उनके द्वारा अनुभव किए गए असाधारण आतिथ्य के बिल्कुल विपरीत था।

भारत में शानदार आतिथ्य का आनंद लेने के बाद, अफ़गान खिलाड़ी टी20 विश्व कप 2024 के लिए वेस्टइंडीज पहुंचे। हालांकि, उन्हें ब्रिजटाउन के अपने होटल में हलाल मांस की उपलब्धता को लेकर अनिश्चितता का सामना करना पड़ा। हालांकि कैरिबियन द्वीप पर हलाल मांस उपलब्ध है, लेकिन सभी होटलों और रेस्तरां में इसकी गारंटी नहीं है।

एक खिलाड़ी ने मीडिया से कहा, "हमारे होटल में हलाल मीट उपलब्ध नहीं है। कभी-कभी हम खुद ही खाना बना लेते हैं या कभी-कभी हम बाहर जाते हैं। भारत में हुए पिछले विश्व कप में सब कुछ सही था। हलाल बीफ यहां एक मुद्दा है। हमने सेंट लूसिया में इसका आनंद लिया था, लेकिन यह सभी आयोजन स्थलों पर उपलब्ध नहीं है। एक दोस्त ने हमारे लिए इसका प्रबंध किया और हमने खुद ही खाना बनाया।"

टी20 विश्व कप 2024 में सुपर 8 के शेड्यूल ने जटिलता की एक और परत जोड़ दी है। टीमों को तीन अलग-अलग देशों में तीन गेम खेलने होते हैं, जिससे लॉजिस्टिक्स एक दुःस्वप्न बन जाता है क्योंकि महत्वपूर्ण मैचों के बीच केवल एक दिन की यात्रा होती है। टीम के एक अन्य सदस्य ने इस शेड्यूलिंग के कारण उनकी तैयारियों पर पड़ने वाले प्रभाव को स्वीकार किया। "उड़ानों और प्रशिक्षण कार्यक्रमों को लेकर अनिश्चितता बनी हुई है। हमें अक्सर इसके बारे में अंतिम समय में बताया जाता है। हम समझते हैं कि आयोजक रसद चुनौतियों को ध्यान में रखते हुए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास कर रहे हैं, जो कैरेबियन में कहीं और की तुलना में बड़ी हैं," उन्होंने कहा।

अफ़गानिस्तान ने बारबाडोस के केंसिंग्टन ओवल में भारत के खिलाफ़ अपना पहला सुपर 8 मैच 47 रनों से गंवा दिया। अब उनका सामना 23 जून, रविवार को ऑस्ट्रेलिया की टीम से होगा। इन चुनौतियों के बावजूद, अफगानिस्तान की टीम मौजूदा टी20 विश्व कप 2024 में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के लिए केंद्रित और दृढ़ है।

'तेजी से मजबूत हो रहे भरत-बांग्लादेश के संबंध..', पीएम मोदी के साथ बैठक के बाद बोली प्रधानमंत्री शेख हसीना

अवैध रेत खनन मामले में राजस्थान के 10 स्थानों पर CBI की रेड, 20 लाख कैश और पिस्तौल जब्त

NTA से क्या गलतियां हुईं ? पता लगाने के लिए बनी 7 सदस्यीय समिति, ISRO के पूर्व प्रमुख डॉ के राधाकृष्णन के नेतृत्व में होगी जांच

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -