आखिर क्यों रामनिवास रावत को दिलानी पड़ी 2 बार मंत्री पद की शपथ? सामने आई ये वजह

आखिर क्यों रामनिवास रावत को दिलानी पड़ी 2 बार मंत्री पद की शपथ? सामने आई ये वजह
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश में सोमवार को मंत्रिमंडल का विस्तार किया गया। राज्यपाल मंगूभाई पटेल ने सीएम मोहन यादव की उपस्थिति में राजभवन में एक संक्षिप्त समारोह में रामनिवास रावत को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। गौरतलब है कि मंत्री के तौर पर रावत का यह दूसरा शपथ ग्रहण था। इससे पहले, उनके पहले शपथ ग्रहण के चलते पदनाम में त्रुटि हो गई थी, जिसके कारण उन्हें "मध्य प्रदेश राज्य मंत्री" के सही पद के साथ दोबारा शपथ लेनी पड़ी थी। रावत के शामिल होने के साथ ही मोहन के कैबिनेट में अब कुल 31 मंत्री हो गए हैं, जबकि तीन मंत्री पद अभी भी खाली हैं।

शिवपुरी जिले के विजयपुर विधानसभा क्षेत्र से छह बार MLA रह चुके रामनिवास रावत 30 अप्रैल को लोकसभा चुनाव प्रचार के चलते सत्तारूढ़ भाजपा में सम्मिलित हो गए थे। भाजपा में शामिल होने के बाद भी रावत ने अभी तक राज्य विधानसभा से इस्तीफा नहीं दिया है। चुनावी रैली के चलते भाजपा में शामिल होने के बाद से ही रामनिवास रावत सत्तारूढ़ पार्टी में अपनी सदस्यता की पुष्टि करने में हिचकिचा रहे थे। राज्य विधानसभा चुनाव के बाद मुख्यमंत्री यादव ने 13 दिसंबर 2023 को पदभार ग्रहण किया तथा 25 दिसंबर को अपने मंत्रिमंडल का विस्तार किया, जिसमें 30 विधायक सम्मिलित थे। 

रामनिवास रावत के सम्मिलित होने से मंत्रिमंडल में कुल मंत्रियों की संख्या 31 हो गई है। उल्लेखनीय है कि मप्र सरकार अपने मंत्रिमंडल में अधिकतम 34 मंत्री रख सकती है। सीएम मोहन यादव ने कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ लेने पर रामनिवास रावत को बधाई दी ततः नई जिम्मेदारियों को पूरा करने की उनकी क्षमता पर विश्वास जताया। 

घर में चल रही थी सगाई की तैयारी, ऐन मौके पर दुल्हन ने कर दी ऐसी हरकत कि पसर गया मातम

हरियाणा में दुखद हादसा, तेज रफ़्तार बस पलटने से 40 से अधिक बच्चे घायल

लगातार भाजपा शासित राज्यों के दौरे कर रहे राहुल गांधी, आज असम और मणिपुर की यात्रा पर

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -