'बांग्लादेश के बाद अब भारत की बारी..', रेजुवान ने दी धमकी, पुलिस पूछताछ में बोला- मेरा अलकायदा से कनेक्शन

'बांग्लादेश के बाद अब भारत की बारी..', रेजुवान ने दी धमकी, पुलिस पूछताछ में बोला- मेरा अलकायदा से कनेक्शन
Share:

गुवाहाटी: बांग्लादेश में चल रही हिंसा और राजनीतिक उथल-पुथल के बीच भारत में कट्टरपंथी तत्वों ने अपनी गतिविधियां तेज कर दी हैं। असम पुलिस ने एक ऐसे युवक को गिरफ्तार किया है, जिसने खुद को आतंकी संगठन अलकायदा का सदस्य बताया है। गिरफ्तार व्यक्ति का नाम रेजुवान उल्ला मज़रभुइया है, जो असम के हैलाकांडी का निवासी है। रेजुवान ने 7 अगस्त, 2024 को सोशल मीडिया पर पोस्ट कर लोगों को भारत में बांग्लादेश जैसी हिंसा के लिए उकसाने की कोशिश की थी।

उसने अपने फेसबुक अकाउंट पर लिखा कि बांग्लादेश के बाद भारत की बारी है और दावा किया कि बांग्लादेश का असर जल्द ही भारत में भी देखा जाएगा। इसके अलावा, उसने एक अन्य पोस्ट में कहा कि वह भारत में रहते हुए अलकायदा के लिए काम करता है और खुद को बांग्लादेश के करीब मानता है। यह पोस्ट 'अमादर हैलाकांडी' नामक फेसबुक ग्रुप पर की गई थी। इस पोस्ट पर हैलाकांडी पुलिस की निगाह पड़ी, जिसने तुरंत कार्रवाई करते हुए रेजुवान को उसके घर से गिरफ्तार कर लिया।

 

गिरफ्तारी के बाद रेजुवान को लाला पुलिस स्टेशन में पूछताछ के लिए लाया गया। पूछताछ में उसने बताया कि उसके पाकिस्तान में सक्रिय अलकायदा के आतंकवादियों से संपर्क हैं। पुलिस ने रेजुवान की फेसबुक प्रोफाइल की जाँच की और बांग्लादेश से जुड़े आपत्तिजनक पोस्ट पाए। इसके आधार पर उसके खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 61(2) (आपराधिक साजिश), 147 (भारत सरकार के खिलाफ युद्ध छेड़ना) और 196 (शत्रुता को बढ़ावा देना) के साथ-साथ गैरकानूनी गतिविधियाँ (रोकथाम) अधिनियम, 1967 की धारा 39 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

हैलाकांडी का रेजुवान अकेला ऐसा व्यक्ति नहीं है जो बांग्लादेश में हो रही घटनाओं को भारत में दोहराने की कोशिश कर रहा है। बांग्लादेश में आरक्षण विरोधी प्रदर्शनों को कट्टरपंथी समूहों द्वारा हाईजैक किए जाने के बाद, भारत में भी ऐसी ही हिंसात्मक गतिविधियों को बढ़ावा देने के खतरनाक प्रयास किए जा रहे हैं। कई राज्यों में इस तरह के लोगों के खिलाफ पुलिस ने कार्रवाई की है। इसके अलावा, कांग्रेस पार्टी के कुछ नेताओं पर भी इस तरह की टिप्पणियों का आरोप लगा है, जिनमें सलमान खुर्शीद और मणिशंकर अय्यर शामिल हैं।

कई बच्चियों को हवस का शिकार बना चुका था मौलाना मुख़्तार ! जुम्मे को टॉफ़ी का लालच देकर मासूम को कमरे में ले गया, तभी...

देश में बड़ी क्रिप्टो करेंसी चोरी, 2 हजार करोड़ रुपये हुए गायब

महिला डॉक्टर की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हुआ चौंकाने वाला खुलासा, SIT अब करेगी जांच

 

 

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -