चार धामों के बाद अब इस मंदिर में भी रील बनाने पर लगा प्रतिबंध, कपड़ों के लिए भी जारी हुए निर्देश

चार धामों के बाद अब इस मंदिर में भी रील बनाने पर लगा प्रतिबंध, कपड़ों के लिए भी जारी हुए निर्देश
Share:

देहरादून: उत्तराखंड के चार धामों के पश्चात् अब नैनीताल के विश्व प्रसिद्ध मां नैना देवी मंदिर में रील बनाने पर पूर्ण रूप से पाबंदी लगा दी गई है। इसके साथ ही मंदिर प्रबंधन ने दिशा निर्देश जारी कर मंदिर आने वाले श्रद्धालुओं को मर्यादित कपड़े पहनकर मंदिर में प्रवेश करने के निर्देश जारी किए हैं।  

मंदिर का संचालन करने वाले अमर उदय ट्रस्ट प्रबंधन के प्रवक्ता शैलेंद्र मेलकानी ने जानकारी देते हुए बताया कि मां नैना देवी मंदिर 51 शक्तिपीठों में शुमार है। यहां देशभर के कोने-कोने से श्रद्धालु मां नैना देवी मंदिर में दर्शन के लिए आते हैं। ऐसे में मंदिर आने वाले श्रद्धालुओं एवं पर्यटकों द्वारा रील्स बनाई जाती है, जिस पर मंदिर प्रबंधन ने पूर्ण रूप से पाबंदी लगा दी है। साथ ही मंदिर आने वाले श्रद्धालुओं के लिए दिशा निर्देश जारी कर भारतीय संस्कृति के अनुरूप कपड़े पहनने के निर्देश जारी किए हैं। 

शैलेंद्र मेलकानी ने बताया कि पिछले दिनों एक महिला द्वारा मंदिर परिसर में आपत्तिजनक रील बनाकर सोशल मीडिया में वायरल किया था, जिससे हजारों लाखों श्रद्धालुओं की भावनाएं आहत हुई हैं, जिसको देखते हुए मंदिर प्रबंधन ने मंदिर में रील्स बनाने के फैसले पर पाबंदी लगाई है। यदि मंदिर परिसर में किसी भी श्रद्धालु या पर्यटक को रील बनाता हुआ पाया जाएगा तो उसका मोबाइल बरामद कर उसके खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

चंद्रबाबू नायडू मांग रहे वो पद, जिसने 1 वोट से गिरा दी थी अटल सरकार, क्या देगी भाजपा ?

दिल्ली-पंजाब के बाद अब हरियाणा में भी कांग्रेस-AAP का ब्रेकअप, विधानसभा में अकेले लड़ने का ऐलान

'कांग्रेस को इसका खामियाज़ा भुगतना होगा..', मराठा आरक्षण कार्यकर्ता मनोज जरांगे ने क्यों दी चेतावनी ?

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -