अब इन्फोसिस अपने कुछ कर्मियों को बाहर का रास्ता दिखाएगी

अब इन्फोसिस अपने कुछ कर्मियों को बाहर  का रास्ता  दिखाएगी
Share:

नई दिल्ली : विश्व व्यापी मंदी के दौर में आईटी कंपनी इंफोसिस चुनौतीपूर्ण कारोबारी माहौल से गुजर रही है. ऐसी दशा में इन्फोसिस भी मध्यम और वरिष्ठ स्तर के कुछ कर्मियों को बाहर का रास्ता दिखाएगी. विप्रो और कॉग्निजेंट के बाद ऐसा करने वाली इन्फोसिस तीसरी प्रमुख आईटी कंपनी होगी.

विडंबना यह है कि बीते हफ्ते ही इंफोसिस ने अमेरिका में 10 हजार नौकरियां देने की घोषणा की है. वहीं दूसरी ओर विप्रो ने प्रदर्शन की समीक्षा के बाद 600 से ज्यादा कर्मचारियों को नौकरी छोड़ने को कहा है. जबकि कॉग्निजेंट ने कर्मचारियों को स्वैच्छिक आधार पर नौकरी से हटने का विकल्प दिया है.

इस बारे में इंफोसिस के प्रवक्ता ने ईमेल में कहा कि हमारे प्रदर्शन प्रबंधन प्रक्रिया के तहत कामकाज का अर्धवार्षिक आकलन किया जाता है. कामकाज को देखते हुए लगातार खराब प्रदर्शन से प्रदर्शन स्तर पर कुछ कार्रवाई की जा सकती है. इसमें छंटनी भी शामिल है. उधर विप्रो ने अपने वार्षिक प्रदर्शन मूल्यांकन (परफोर्मेंस अप्रेजल) के आधार पर सैकड़ों कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया है.कहा जा रहा है कि यह संख्या 2,000 तक जा सकती है. आपको बता दें कि दिसंबर 2016 तक बैंगलुरु की इस कंपनी में करीब 1.79 लाख कर्मचारी कार्यरत थे.

यह भी देखें

IT कंपनियों में छंटनी के बादल छाए, कर्मचारियों पर गिर सकती नौकरी खोने की गाज

अमेरिका ने TCS और INFOSYS पर लगाया एच 1 बी वीज़ा नियमों के उल्लंघन का आरोप

 

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -