खाने-पीने के बाद अब UP में टायर पंचर की दुकानों पर भी लगीं नाम की पर्चियां

खाने-पीने के बाद अब UP में टायर पंचर की दुकानों पर भी लगीं नाम की पर्चियां
Share:

लखनऊ: योगी सरकार के आदेश के पश्चात् अब यूपी में कांवड़ यात्रा के रूट पर दुकानदारों एवं ठेलेवालों के लिए अपनी दुकानों और ठेलों पर नेमप्लेट लगाना अनिवार्य कर दिया गया है। यह नियम सिर्फ खाने-पीने की दुकानों तक सीमित नहीं है, बल्कि टायर पंचर की दुकानों पर भी लागू हो रहा है।
मुजफ्फरनगर में, जहां से यह नेमप्लेट का प्रकरण आरम्भ हुआ, वहां पुलिस ने टायर पंचर की दुकानों पर भी दुकान मालिकों के नाम एवं मोबाइल नंबर के पोस्टर लगाने के निर्देश दिए हैं। 

मुन्ना नामक एक टायर पंचर दुकान मालिक ने कहा कि दो पुलिसकर्मी आए थे तथा उन्हें अपनी दुकान पर नाम और मोबाइल नंबर लिखकर चिपकाने को कहा। सलीम, जो लगभग 25-26 वर्षों से साइकिल के टायर बनाने का काम कर रहे हैं, ने भी इसी तरह का अनुभव साझा किया। यूपी की योगी सरकार ने कांवड़ यात्रा के चलते दुकानों एवं ठेलों पर नाम की नेमप्लेट लगाने का आदेश जारी किया है जिससे कांवड़ यात्री यह जान सकें कि वे किस दुकान से सामान खरीद रहे हैं। 

मुख्यमंत्री कार्यालय ने कहा है कि कांवड़ मार्गों पर सभी खाने-पीने की दुकानों पर मालिक का नाम और पहचान लिखना अनिवार्य होगा। इस फैसले का उद्देश्य कांवड़ यात्रियों की आस्था की शुचिता बनाए रखना है, तथा हलाल सर्टिफिकेशन वाले प्रोडक्ट बेचनेवालों पर भी कार्रवाई की जाएगी। इसी प्रकार का आदेश हरिद्वार में कांवड़ यात्रा रूट के दुकानदारों के लिए भी जारी किया गया है। उज्जैन नगर निगम ने भी दुकान मालिकों को अपनी दुकानों के बाहर नाम और मोबाइल नंबर की प्लेट लगाने का निर्देश दिया है। मेयर ने कहा कि इस आदेश का उद्देश्य सुरक्षा तथा पारदर्शिता सुनिश्चित करना है और इसका उद्देश्य किसी विशेष समुदाय को निशाना बनाना नहीं है।

केरल में फिर निपाह वायरस की दहशत, स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने ली उच्च स्तरीय बैठक

विक्की कौशल की 'बैड न्यूज' की शानदार शुरुआत, पहले दिन किया 8.50 करोड़ रुपये का कलेक्शन

'आवारा पशु दिखने पर तुरंत गौशाला पहुंचाएं पटवारी', SDM के आदेश का पटवारी संघ ने किया विरोध

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -