अब बाबा रामदेव का सुरक्षा 'पराक्रम' दिखाएगा अपना जलवा

अब बाबा रामदेव का सुरक्षा 'पराक्रम' दिखाएगा  अपना जलवा
Share:

नई दिल्ली : योग गुरु से बिजनेस गुरु के मुकाम पर पहुंचे बाबा रामदेव ने अब निजी सुरक्षा के कारोबार में भी चुनौती दे दी है. बाबा रामदेव ने अपनी निजी सुरक्षा का नाम 'पराक्रम' रखा है. इस सुरक्षा सेवा के माध्यम से बाबा देशभर के युवाओं को सैनिको जैसा प्रशिक्षण देकर रोजगार दिलाएंगे .

इस बारे में बाबा रामदेव के प्रवक्ता एसके तिजारवाला ने बताया कि देश भर में अभी करीब 5 करोड़ निजी रक्षकों की जरूरत है, लेकिन अच्‍छे गार्ड की भारी कमी है. हम पराक्रम के जरिए उस कमी की पूर्ति करेंगे. देश भर के युवाओं को पराक्रम में प्रशिक्षण देकर अच्छे वेतन पर नौकरी दिलाएंगे. प्रवक्ता ने बताया कि वे ऐसे युवाओं को नौकरी में प्राथमिकता देंगे जो नैतिक मूल्यों का आदर करे और जिनमे देश के लिए प्रेम हो. स्वस्थ और पढ़े-लिखेे युवाओं का चयन कर सुरक्षा से जुड़ा हर तरह का प्रशिक्षण सेना के रिटायर्ड अधिकारियों और जवानों द्वारा दिलवाया जाएगा.उसके बाद प्रदर्शन के आधार पर नियुक्ति दी जाएगी.

बता दें कि आम तौर पर प्राइवेट गार्ड को बहुत कम वेतन मिलता है. लेकिन पराक्रम में गार्ड से भी प्रोफेशनल तरीके से काम लिया जाकर उसे अच्छा वेतन दिया जाएगा. लेकिन कितना दिया जाएगा इसका खुलासा नहीं किया. प्रवक्ता तिजारावाला ने बताया कि सुरक्षा प्रशिक्षण देने के लिए देश भर में ट्रेनिंग सेंटर खोलने की तैयारी की जा रही है. 

फिक्की के एक रिपोर्ट में बताया गया है कि अभी देश में निजी सुरक्षा का कारोबार 40,000 करोड़ रुपए का है. जिस तेजी से छोटे से बड़े शहरों में निजी सुरक्षा की मांग बढ़ रही है तो अनुमान है कि 2020 तक यह 80,000 करोड़ रुपए तक पहुंच जाएगा.माना जा रहा है रामदेव छोटी कंपनियों या हाउसिंग सोसाइटी को  निजी सुरक्षा  देने के अलावा कॉर्पोरेट ऑफिस और शॉपिंग मॉल्स को भी सुरक्षा सेवा देंगे.

यह भी देखें

योग दिवस से पहले रामदेव ने कहा- भारतीय संस्कृति को मजबूत कर रही वर्तमान सरकार

बाबा रामदेव बोले अमित शाह ने योग से 20 किलो वजन वजन घटाया

 

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -