सपा नेता मोईद खान के बाद नवाब गिरफ्तार, पहले अयोध्या में हुआ था सामूहिक बलात्कार और अब अखिलेश के संसदीय क्षेत्र कन्नौज में दुराचार

सपा नेता मोईद खान के बाद नवाब गिरफ्तार, पहले अयोध्या में हुआ था सामूहिक बलात्कार और अब अखिलेश के संसदीय क्षेत्र कन्नौज में दुराचार
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के कन्नौज जिले से एक हैरान करने वाला मामला प्रकाश में आया है, यहाँ समाजवादी पार्टी (सपा) के एक नेता पर नाबालिग लड़की का बलात्कार करने के आरोप में केस दर्ज हुआ है। रिपोर्ट के अनुसार, पीड़िता अपनी बुआ के साथ सपा नेता नवाब सिंह यादव के डिग्री कॉलेज में नौकरी के लिए आवेदन करने पहुंची थी। जहाँ आरोपी नवाब सिंह यादव ने पीड़िता के साथ अश्लील हरकत करते हुए उसके कपड़े तक उतरवा डाले। जिसके बाद पीड़िता की बुआ ने फोन कर पुलिस को सूचित किया। 

एक रिपोर्ट के अनुसार, आरोपी नवाब, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव का करीबी है। पुलिस ने शिकायत के आधार पर FIR दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। घटना रविवार (11 अगस्त।, 2024) की है। रिपोर्ट के अनुसार, घटना कन्नौज के कोतवाली नगर की है। यहाँ के गाँव अडंगापुर में सपा नेता और पूर्व ब्लॉक प्रमुख नवाब सिंह यादव का चौधरी चंदन सिंह महाविद्यालय स्थित है। नौकरी मांगने यहाँ पहुंची पीड़िता के कपड़े नवाब सिंह ने उतार दिए और उसके साथ गंदी हरकतें करने लगा। जब पीड़िता ने इसका विरोध किया और चीख पुकार सुन बाहर खड़ी बुआ को घटना की भनक लगी। 

बुआ ने फ़ौरन डायल 112 पर फोन कर पुलिस बुला ली। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर आरोपित को गिरफ्तार कर लिया। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, उस वक़्त पीड़िता आपत्तिजनक हालत में थी। पुलिस, आरोपित के साथ पीड़िता व उसकी बुआ को कोतवाली सदर ले आई। यहाँ पीड़िता द्वारा शिकायत दी गई, जिस पर नवाब सिंह यादव के खिलाफ पॉक्सो एक्ट सहित भारतीय न्याय संहिता (BNS) की गंभीर धाराओं में मामला दर्ज किया गया और आरोपित को गिरफ्तार कर लिया।

फ़िलहाल, पीड़िता का मेडिकल परीक्षण के साथ काउंसिलिंग करवाई जा रही है। गिरफ्तार किया गया नवाब, सपा मुखिया अखिलेश यादव का बेहद ख़ास बताया जा रहा है। उसकी कई तस्वीरें अखिलेश और उनकी पत्नी डिम्पल यादव के अलावा कई बड़े सपा नेताओं के साथ इंटरनेट पर मौजूद हैं। अपनी सफाई में नवाब सिंह यादव ने खुद पर लगे आरोपों को सियासी साजिश बताया है। नवाब सिंह यादव की गिरफ्तारी की जानकारी मिलते ही उनके कई समर्थक और सपा कार्यकर्ता थाने पर इकट्ठे हो गए। इन्होंने नवाब के समर्थन में नारेबाजी भी की।

सपा नेता मोईद खान भी हुआ गिरफ्तार :-

बता दें कि, कुछ दिन पहले ही, जब अयोध्या में सपा नेता मोईद खान और उसके नौकर राजू खान पर निषाद समाज की नाबालिग लड़की के गैंगरेप में गिरफ्तार किया गया है।  जिस बेकरी की दुकान में ये घटना हुई, मोईद खान के उस प्रतिष्ठान को प्रशासन ने जमींदोज़ कर दिया है।  मोईद खान अयोध्या से सपा सांसद अवधेश प्रसाद का दाहिना हाथ बताया जाता है। दोनों की साथ में कई तस्वीरें भी सामने आई हैं। अवधेश प्रसाद के लिए मोईद खान ने लोकसभा चुनाव में वोट भी मांगे थे। मोईद के बचाव में सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने पीड़िता का DNA टेस्ट कराने की मांग की थी, जिसपर बसपा सुप्रीमो मायावती ने उन्हें आड़े हाथों लेते हुए पुछा था कि, आपकी सरकार में आपने कितने बलात्कारियों का DNA टेस्ट करवाया था। अब ये देखना भी दिलचस्प होगा कि, सपा नेता नवाब के मामले में अखिलेश क्या कहते हैं।     

'अगर बंगाल पुलिस केस सुलझाने में नाकाम रही तो..', लेडी डॉक्टर के रेप-मर्डर पर सीएम ममता का बड़ा ऐलान

उद्धव के घर पर मुस्लिम समुदाय का विरोध प्रदर्शन, वक्फ बिल से जुड़ा है मामला, संजय राउत बोले- अपराधी हैं...

'हिन्दुओं पर हमले की 3600 से अधिक घटनाएं..', भारत सरकार को 57 बुद्धिजीवियों का पत्र, हिन्दू नरसंहार को संसद में मान्यता देने की मांग

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -