शपथ लेने के बाद DMK सांसदों ने लगाए- 'उदयनिधि स्टालिन जिंदाबाद के नारे', BJP ने साधा निशाना
शपथ लेने के बाद DMK सांसदों ने लगाए- 'उदयनिधि स्टालिन जिंदाबाद के नारे', BJP ने साधा निशाना
Share:

नई दिल्ली: 18वीं लोकसभा के लिए पिछले 2 दिनों में सांसदों ने पद की शपथ ली. अब तक कुल 535 सांसद शपथ ले चुके हैं, केवल 7 सांसदों ने शपथ नहीं ली है. इस के चलते सांसदों ने जय हिंद से लेकर जय भीम, जय महाराष्ट्र एवं जय शिवाजी जैसे नारे लगाए. किन्तु द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (DMK) के सांसदों ने जय उदयनिधि स्टालिन के नारे लगाए. अब भाजपा ने DMK सांसदों के इन नारों को लेकर तंज कसा है. तमिलनाडु भाजपा की आईटी विंग ने DMK के उन नौ सांसदों के वीडियो का एक वीडियो कोलाज तैयार किया है, जिन्होंने संसद में शपथ लेते के पश्चात् उदयनिधि स्टालिन जिंदाबाद के नारे लगाए. 

वही इन सांसदों में पार्टी के वरिष्ठ नेता दयानिधि मारन एवं जेगाथरतचगन भी हैं, जिन्होंने संसद में शपथ लेते वक़्त उदयनिधि स्टालिन जिंदाबाद के नारे लगाए. शपथ लेने के पश्चात् DMK के वेल्लोर से सांसद कधीर आनंद ने कहा कि उदयनिधि ही भविष्य हैं जबकि कोयंबटूर से सांसद गणपति राजकुमार ने कहा कि उदयनिधि स्टालिन अमर रहें. इस बीच बुधवार को लोकसभा स्पीकर के चुनाव पर सभी की नजरें हैं. 72 वर्ष पश्चात् लोकसभा स्पीकर को लेकर चुनाव होने जा रहा है. बुधवार प्रातः 11 बजे मतदान होगा. फिर परिणाम आएगा. अब तक स्पीकर को लेकर आम सहमति बनती रही है. विपक्षी दल से जुड़ा नेता डिप्टी स्पीकर चुना जाता रहा है. 

के सुरेश का मुकाबला NDA प्रत्याशी ओम बिरला से होगा. बिरला तीसरी बार राजस्थान की कोटा जीत से चुनाव जीतकर आए हैं. बिरला 17वीं लोकसभा के लिए भी स्पीकर चुने गए थे. भाजपा ने दूसरी बार बिरला को स्पीकर के लिए चुना है. मंगलवार को NDA तमाम नेताओं के साथ राजनाथ सिंह, अमित शाह एवं जेपी नड्डा लोकसभा सेक्रेटरी जनरल रूम में पहुंचे और बिरला का नॉमिनेशन करवाया. सत्ता पक्ष के पास पूर्ण बहुमत है. NDA के पास 292 सांसदों का समर्थन है. 

गले पर छूरी रख देंगे तो भी भारत माता की जय नहीं बोलूंगा, कहने वाले ओवैसी ने संसद में लगाया 'जय फिलिस्तीन' का नारा, जानिए क्यों ?

बेरहमी से पीटा, थूक चटवाया, जबरन लगवाए अल्लाहु अकबर के नारे..! बिहार में मोहम्मद मुन्ना और साहिल गिरफ्तार

क्या INDIA गुट में फिर पनपने लगी नाराज़गी ! TMC बोली- लोकसभा स्पीकर के उम्मीदवार पर हमसे कोई चर्चा नहीं की

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -