जयललिता की मौत की होगी जाँच, आयोग के गठन का किया एलान
जयललिता की मौत की होगी जाँच, आयोग के गठन का किया एलान
Share:

चेन्नई: तमिलनाडु की पूर्व दिवंगत मुख्यमंत्री जयललिता की मौत की जाँच करने के लिए हाल में आयोग के गठन का एलान किया गया है. जिसमे तमिलनाडु के सीएम के पलानीस्वामी ने गुरुवार को जयललिता के निधन की जांच कराने का ऐलान किया है. जयललिता की मौत को लेकर आज भी पूरी तरह से सही जानकारी सामने नहीं आयी है. ऐसे में कई बार उनकी जाँच करने को लेकर मांग की जा चुकी है. जिसके बाद अब जयललिता के निधन की जांच कराने को लेकर आयोग का गठन किया जायेगा.

बता दे कि पिछले साल 5 दिसंबर को जयललिता की मौत हुई थी, एआईएडीएमके की पूर्व सुप्रीमो जयललिता (68) का 75 दिन तक अस्पताल में भर्ती रहने के बाद निधन हो गया था. किन्तु उनकी मौत को लेकर सही जाँच रिपोर्ट सामने नहीं आने पर जयललिता की मौत के 8 महीनों बाद तमिलनाडु सीएम ने इन्क्वायरी कमीशन बनाने का फैसला किया है. उन्होंने ये भी कहा कि जयललिता के घर पोएस गार्डन को मेमोरियल में बदला जायेगा. 

जयललिता की मौत के बाद तमिलनाडु की राजनीति में घमसान भी देखने को मिला था जिसमे उनकी करीबी माने जाने वाली शशिकला ने जयललिता की मृत्यु के बाद मुख्यमंत्री बनाये गए AIADMK लीडर ओ पन्नीरसेल्वम को हटाकर खुद मुख्यमंत्री पद की कमान संभालना चाहती थी किन्तु संपत्ति मामले में उन्हें जेल जाना पड़ा जिसके बाद के पलानीस्वामी को नया मुख्यमत्री बनाया गया था.

एआईएडीएमके से निकाली गईं राज्यसभा सांसद शशिकला पुष्पा ने सुप्रीम कोर्ट में पिटीशन दायर कर जयललिता के निधन की सीबीआई जांच की मांग की थी, वही अन्य कई लोग भी इस मामले में जाँच कराने की बात कह चुके है. ऐसे में अब जल्दी ही इसकी जाँच की जाएगी. 

पढ़िए देश-विदेश से जुड़ी छोटी-बड़ी ताज़ा खबरे न्यूज़ ट्रैक पर सीधे अपने मोबाइल पर 

आखिर क्यों..? रजनीकांत की पत्नी द्वारा संचालित स्कूल में ताला जड़ा

राहुल गांधी ने बेंगलुरु में इंदिरा कैंटीन का शुभारम्भ किया

तमिल ने चखा जीत का स्वाद, बुल्स 24-29 से हार गये

कन्नड़ की बेस्ट एक्ट्रेस मना रही है आज अपना 44वां जन्मदिन

डीसीएम ने अचानक चेक किया रेलवे का खाना, खाने में पराठे मिले कच्चे

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -