दिल्ली से विशाखापत्तनम जा रहे एयर इंडिया विमान को मिली बम से उड़ाने की धमकी

दिल्ली से विशाखापत्तनम जा रहे एयर इंडिया विमान को मिली बम से उड़ाने की धमकी
Share:

नई दिल्ली से विशाखापत्तनम जा रहे एयर इंडिया के विमान में मंगलवार देर रात बम होने की धमकी दी गई। हालांकि, जब विमान ने विशाखापत्तनम में लैंडिंग की और उसकी जांच की गई, तो बम कुछ भी नहीं मिला। विशाखापत्तनम हवाई अड्डे के निदेशक एस राजा रेड्डी ने बताया कि दिल्ली पुलिस को बम की धमकी वाली कॉल मिली थी। इसके बाद पुलिस ने एयरलाइन और विशाखापत्तनम हवाई अड्डे को सतर्क किया। रेड्डी ने कहा कि विमान की जांच के बाद यह स्पष्ट हुआ कि धमकी झूठी थी। इस उड़ान में 107 यात्री थे।

पुणे में मोबाइल हॉटस्पॉट के विवाद में हत्या

पुणे के हडपसर इलाके में एक व्यक्ति की हत्या कर दी गई। 47 वर्षीय वासुदेव रामचन्द्र कुलकर्णी ने अजनबियों के साथ मोबाइल हॉटस्पॉट कनेक्शन साझा करने से मना कर दिया, जिसके बाद विवाद हो गया। कुलकर्णी ने एक युवक को थप्पड़ भी मारा, जिससे आरोपियों ने उस पर चाकू से हमला कर दिया। पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया और तीन नाबालिगों को हिरासत में लिया है।

मुंबई में सड़क हादसे में ट्रांसजेंडर की मौत

मुंबई के लोअर परेल इलाके में मंगलवार शाम सड़क हादसे में एक 32 वर्षीय ट्रांसजेंडर की मौत हो गई। उसकी स्कूटी फिसलकर एक डंपर ट्रक की चपेट में आ गई। लोअर परेल पुलिस ने जानकारी दी कि ट्रांसजेंडर को अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

ओडिशा में छह नए आईएएस अधिकारियों की नियुक्ति

ओडिशा सरकार ने मंगलवार को 2022 बैच के छह आईएएस अधिकारियों को उप-कलेक्टर के रूप में नियुक्त किया है। इनमें अक्षय पिल्ले को बोनी, प्रह्लाद नारायण शर्मा को अथागढ़, अरुगुला स्नेहा को पदमपुर, अकावरम सस्या रेड्डी को जेपोर, समीर कुमार जेना को तालचेर और सौम्यरंजन प्रधान को रायरंगपुर का उप-कलेक्टर नियुक्त किया गया है।

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का महिलाओं के प्रति नजरिये पर बयान

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने कहा है कि महिलाओं के प्रति नजरिये में बदलाव की जरूरत है। मुंबई में महाराष्ट्र विधान परिषद के शताब्दी समारोह को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि महिलाओं की सामाजिक और आर्थिक प्रगति के बिना देश का विकास सही तरीके से नहीं हो सकता। उन्होंने यह भी कहा कि महिलाओं के खिलाफ अपराध के हाल के मामलों के संदर्भ में यह विचार महत्वपूर्ण है।

शिवाजी की मूर्ति गिरने के मामले में मूर्तिकार के खिलाफ लुकआउट नोटिस

महाराष्ट्र के सिंधुदुर्ग जिले में राजकोट किले में छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा के गिरने के मामले में मूर्तिकार और ठेकेदार जयदीप आप्टे के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर जारी किया गया है। पुलिस ने बताया कि आप्टे और संरचनात्मक सलाहकार चेतन पाटिल के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

जेल अधिकारियों को पैरोल देने से इनकार पर बॉम्बे हाईकोर्ट की फटकार

बॉम्बे हाईकोर्ट ने नासिक केंद्रीय जेल अधिकारियों को जर्मन बेकरी विस्फोट मामले के दोषी हिमायत बेग को पैरोल देने से इनकार करने पर फटकार लगाई है। कोर्ट ने चेतावनी दी कि केवल आतंकवादी आरोपों के आधार पर पैरोल देने से इनकार नहीं किया जा सकता।

कलकत्ता हाईकोर्ट ने ठेका कर्मियों की नियुक्ति पर राज्य सरकार को फटकार

कलकत्ता हाईकोर्ट ने ठेका कर्मियों की नियुक्ति को लेकर राज्य सरकार को फटकार लगाई है। मुख्य न्यायाधीश टीएस शिवगणनम और जस्टिस राजर्षि भारद्वाज ने कहा कि ठेका कर्मियों की नियुक्ति नियमित रूप से नहीं की जा सकती। राज्य सरकार ने ठेका कर्मियों की नियुक्ति पर रोक लगाने के आदेश को चुनौती दी थी, जिसे खारिज कर दिया गया।

मुंबई में तेज रफ्तार कार की टक्कर से महिला की मौत

मुंबई के मलाड में मंगलवार रात तेज रफ्तार कार की टक्कर से एक महिला की मौत हो गई। आरोपी ड्राइवर ने घायल महिला को अस्पताल ले जाया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है।

त्रिपुरा भाजपा प्रमुख राजीब की राज्यसभा उपचुनाव में जीत

त्रिपुरा भाजपा के अध्यक्ष राजीब भट्टाचार्जी ने राज्यसभा उपचुनाव में जीत हासिल की है। भट्टाचार्जी ने 60 में से 47 वोट प्राप्त किए और भाजपा, आईपीएफटी और टीएमपी के विधायकों का आभार व्यक्त किया।

के राजलक्ष्मी मेनन डीआरडीओ की नई महानिदेशक एयरो

के राजलक्ष्मी मेनन ने डीआरडीओ के महानिदेशक (एयरो) का पदभार संभाल लिया है और सेंटर फॉर एयरबोर्न सिस्टम्स (सीएबीएस) के निदेशक का अतिरिक्त प्रभार भी लिया है। मेनन अब एयरो क्लस्टर के तहत सभी कार्यक्रमों के लिए जिम्मेदार होंगी।

मुंबई हवाई अड्डे पर महिला यात्री ने कर्मचारी से की अभद्रता

मुंबई हवाई अड्डे पर एयर इंडिया एक्सप्रेस काउंटर पर एक महिला यात्री ने महिला कर्मचारी से अभद्रता की। यात्री को पुलिस को सौंप दिया गया और एयर इंडिया एक्सप्रेस के प्रवक्ता ने मामले की पुष्टि की है।

तेलंगाना में आईटी कर्मी की हत्या, चार आरोपी गिरफ्तार

हैदराबाद के घाटकेसर में जन्मदिन की पार्टी के दौरान आईटी कर्मी गजंबिकल अजय तेजा की हत्या कर दी गई। आरोपियों ने तेजा को पूल में धक्का दे दिया और उसे 45 मिनट तक लावारिस छोड़ दिया। पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

तमिलनाडु में ट्रक से टकराई कार, चार दोस्तों की मौत

चेन्नई के ईस्ट कोस्ट रोड पर एक कार के खड़े ट्रक से टकराने से चार दोस्तों की मौत हो गई। कार की तेज रफ्तार से ट्रक के पिछले हिस्से से टकरा गई। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

आईआईटी भुवनेश्वर की छात्रा की मौत प्रशासनिक भवन से गिरकर

आईआईटी भुवनेश्वर की 23 वर्षीय छात्रा की प्रशासनिक भवन की पांचवीं मंजिल से गिरकर मौत हो गई। पुलिस ने इसे आत्महत्या का मामला मानते हुए जांच शुरू कर दी है। मृतका की पहचान दिल्ली निवासी कृतिका राज के रूप में हुई है।

12वीं पास के लिए नौसेना में निकली वेकेंसी, इस तारीख से शुरू होगा आवेदन

10वीं पास के लिए ITBP में निकली भर्तियां, मिलेगी जबरदस्त सैलरी

CISF में निकली नौकरियां, 69000 तक मिलेगी सैलरी

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -