दिल्ली के खतरनाक प्रदूषण से बचा सकते है ये जबरदस्त एयर प्यूरीफायर

दिल्ली के खतरनाक प्रदूषण से बचा सकते है ये जबरदस्त एयर प्यूरीफायर
Share:

इस समय दिल्ली में प्रदूषण का स्तर रिकॉर्ड लेवल पर पहुंच गया है. बिना मास्क लगाए घर से बाहर निकलना किसी आत्महत्या से कम नहीं है. ऐसे में घर के अंदर के हवा और वातावरण को साफ रखने के लिए दिल्ली और NCR को लोगों को एयर-प्यरीफायर की जरूरत है. दिवाली की रात के बाद से दिल्ली और आस-पास के इलाके में लगा हुआ स्मॉग लोगों के लिए जानलेवा साबित हो रहा है. टेक्नोलॉजी और इंटरनेट ऑफ थिंग्स के जमाने में कई इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस बनाने वाली कंपनियों ने स्मार्ट एयर प्यूरीफायर भी लॉन्च किए हैं.ये एयर प्यरीफायर न सिर्फ आपके घर के वातावरण को स्वच्छ रखते हैं, बल्कि इसमें स्मार्ट टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल हुआ है. जिसकी मदद से आप इसे कहीं से भी कंट्रोल कर सकते हैं. आज हम आपकों कई शानदार स्मार्टफोन के बारें बताने वाले है.

छठ पूजा के मौके पर सुने, धमाकेदार भोजपुरी गानें

Mi Air Purifier 2C : चीनी स्मार्टफोन और स्मार्ट डिवाइस बनाने वाली कंपनी Xiaomi ने स्मार्टफोन बाजार के साथ-साथ भारत के होम अप्लायंसेज बाजार में भी कदम रखा है. Mi Air Purifier 2C की खास बात ये है कि इसे इंस्टॉल करना और फिल्टर को बदलना काफी ईजी टू यूज है इसमें ट्रू HEPA टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है, जो 99.97 फीसद तक प्रदूषित हवा को साफ कर सकता है. इसके अलावा ये 0.3 माइक्रोन तक छोटे डस्ट पार्टिकल को भी फिल्टर कर सकता है.

जर्मन चांसलर एंगेला मर्केल ने कश्मीर को लेकर जताई चिंता, कहा- पीएम मोदी से करुँगी बात

BLUEAIR CLASSIC 280I :इस प्यूरीफायर की खास बात ये है कि इसमें 280 स्क्वॉयर फीट साइज के बड़े रूम में लगाया जा सकता है. इसमें एक यूनिक “i”फीचर का वाला एयर क्वालिटी सेंसर दिया गया है. ये सेंसर डस्ट पार्टिकल डिटेक्ट करते ही फैन को ऑटोमैटिकली ऑन कर देता है. इसमें भी HEPA टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है. इसका स्मार्ट डिस्प्ले पैनल टॉप में दिया गया है जो वाई-फाई कनेक्टिविटी के साथ आता है.  

एप्पल यूज़र्स के लिए खुशखबरी,100 से भी ज्यादा देशों में शुरू होगी Apple TV+

Samsung AX5500 : दक्षिण कोरियाई स्मार्टफोन और इलेक्ट्रॉनिक इक्वीपमेंट निर्माता कंपनी Samsung का ये एयर प्यीफायर स्मार्ट टेक्नोलॉजी से लैस है. ये महज 45 मिनट के अंदर ही आपके घर के हवा को साफ कर देता है. इसमें एक्टिवेटेड कार्बन फिल्टर का इस्तेमाल किया गया है. ये 8,000 घंटे तक काम करता है. इसमें HEPA (हाई इफिशिएंसी प्रटिकुलेट एयर) फिल्टर भी दिया गया है. अगर, आप इस खतरनाक प्रदूषण से बचना चाहते हैं तो ये हाई इफिशिएंसी एयर प्यूरिफायर आपके लिए एक बेहतर विकल्प हो सकता है.

देवेंद्र फडणवीस के लिए कश्मकश की स्थिति, पार्टी के नेता नहीं दे रहे साथ, ना ही दिल्ली से आ रहा जवाब

प्रदूषण को लेकर योगी के मंत्री का बयान, कहा- भगवान इंद्र देव को मनाने के लिए यज्ञ कराए जाएं

Realme : ये लेटेस्ट स्मार्टफोन नवंबर में बाजार में देंगे दस्तक

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -