नेशनल टीम शतरंज चैंपियनशिप में एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने अपने नाम की बढ़त

नेशनल टीम शतरंज चैंपियनशिप में एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने अपने नाम की बढ़त
Share:

42वीं राष्ट्रीय पुरुष टीम शतरंज चैंपियनशिप के छह राउंड के उपरांत एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया नें रेल्वे बी को 3.5-0.5 के एकतरफा अंतर से पराजित करते हुए खिताब जीतने की और कदम को और भी ज्यादा आगे बढ़ाया है। एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया की ओर से पहले बोर्ड पर अरविंद चितांबरम ,दूसरे बोर्ड पर अभिमन्यु पौराणिक और चौंथे बोर्ड पर हर्षवर्धन जीबी ने जीत भी ओपन नाम कर ली है। जिसके पूर्व एएआई नें बीएसएनएल ,तामिल नाडु , तेलांगना और टॉप सीड पेट्रोलियम स्पोर्ट्स बोर्ड को हरा दिया  है जबकि रेल्वे ए से उनका मुक़ाबला ड्रॉ रहा था । फिलहाल अंक तालिका मे एएआई 5 जीत और 1 ड्रॉ के साथ 11 अंक बनाकर पहले स्थान पर अब भी चल रही है । छठे राउंड के अन्य परिणामो मे दूसरे बोर्ड पर रेल्वे ए और PSPB के मध्य तो तीसरे बोर्ड पर तमिलनाडू और केरला के बीच मैच 2-2 से बराबर रहा जबकि चौंथे बोर्ड पर ओड़ीसा नें मध्य प्रदेश को 4-0 के अंतर से पराजित किया । 5वे बोर्ड पर LIC नें कर्नाटका पर 3.5-0.5 से जीत भी हासिल कर ली है । राउंड 6 के बाद 9 अंको पर टाईब्रेक के आधार पर रेल्वे ए दूसरे , ओड़ीसा तीसरे और पीएसपीबी चौंथे स्थान पर चल रही है ।

महिला वर्ग मे भी एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया शानदार खेल दिखाते हुए  3 जीत और 1 ड्रॉ के साथ 7 अंको पर टाईब्रेक के आधार पर पहले स्थान पर अब भी चल रही है । एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया नें चौंथे राउंड में महाराष्ट्र को 4-0 से पराजित भी कर दिया है  । टीम की जीत में वन्तिका अग्रवाल ,दिव्या देशमुख ,अर्पिता मुखर्जी और प्रियांका के नें अपने मुक़ाबले जीतकर भूमिका भी अदा की थी ।

वहीं दूसरे स्थान पर चल रही PSPB नें तामिल नाडु को 3.5-0.5 के अंतर से पराजित कर दिया। महिला वर्ग में फिलहाल PSPB 7 अंक के साथ दूसरे ,तो 6 अंको पर तेलांगना और महाराष्ट्र तीसरे और चौंथे नंबर पर अब भी बने हुए है ।

ठीक हुई सिंधू की चोट, बोली- मैं आश्वस्त और सकारात्मक हूं

फिया अध्यक्ष का बड़ा बयान, कहा- "Formula 1 सहित भारत में अधिक प्रतियोगिताओं.."

चेन्नई ओपन चैलेंजर में नागल और मुकुंद ने मुख्य ड्रॉ में बनाया अपना स्थान

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -