अजीत डोभाल बने रहेंगे देश के NSA, प्रधानमंत्री मोदी के प्रधान सचिव पीके मिश्रा को भी मिला सेवा विस्तार

अजीत डोभाल बने रहेंगे देश के NSA, प्रधानमंत्री मोदी के प्रधान सचिव पीके मिश्रा को भी मिला सेवा विस्तार
Share:

नई दिल्ली: एक महत्वपूर्ण घटनाक्रम में, भारत सरकार ने अजीत डोभाल और पीके मिश्रा को प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) में महत्वपूर्ण सलाहकार भूमिकाओं में फिर से नियुक्त करके उनके नेतृत्व और विशेषज्ञता पर अपना भरोसा जताया है। अजीत डोभाल को भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार और पीके मिश्रा को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रधान सचिव के रूप में फिर से नियुक्त करना देश के शासन और राष्ट्रीय सुरक्षा तंत्र में उनके महत्वपूर्ण योगदान को रेखांकित करता है।

1968 बैच के अनुभवी आईपीएस अधिकारी अजीत डोभाल अपनी रणनीतिक सूझबूझ और संचालन कौशल के उल्लेखनीय मिश्रण के लिए जाने जाते हैं। आतंकवाद निरोधक विशेषज्ञ के रूप में व्यापक रूप से प्रशंसित, डोभाल का व्यापक अनुभव और सुरक्षा गतिशीलता की सूक्ष्म समझ उन्हें वैश्विक मंच पर भारत के हितों की रक्षा करने में एक अमूल्य संपत्ति बनाती है। जटिल सुरक्षा चुनौतियों से निपटने में उनकी विशेषज्ञता, परमाणु मुद्दों में उनकी गहरी अंतर्दृष्टि के साथ मिलकर, भारत की सुरक्षा संरचना में एक महत्वपूर्ण भूमिका के रूप में उनकी भूमिका को और मजबूत करती है।

इसी तरह, 1972 बैच के एक प्रतिष्ठित सेवानिवृत्त सिविल सेवक डॉ. पीके मिश्रा एक दशक से अधिक समय से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अपरिहार्य सहयोगी रहे हैं। अपने समृद्ध प्रशासनिक अनुभव, विशेष रूप से भारत सरकार के कृषि सचिव के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान, मिश्रा प्रधान सचिव के रूप में अपनी भूमिका में ज्ञान और प्रबंधकीय कौशल का खजाना लेकर आते हैं। उनके कुशल नेतृत्व और संगठनात्मक कौशल ने विभिन्न प्रशासनिक चुनौतियों के माध्यम से पीएमओ को आगे बढ़ाने और प्रमुख सरकारी पहलों के सुचारू क्रियान्वयन को सुनिश्चित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

डोभाल और मिश्रा की पुनर्नियुक्ति प्रधानमंत्री मोदी की शासन में निरंतरता और दक्षता के प्रति अटूट प्रतिबद्धता को रेखांकित करती है। इन अनुभवी नौकरशाहों को महत्वपूर्ण जिम्मेदारियाँ सौंपकर, सरकार राष्ट्र के सामने आने वाली जटिल सुरक्षा और प्रशासनिक चुनौतियों का परिश्रम और दूरदर्शिता के साथ समाधान करने के अपने संकल्प की पुष्टि करती है।डोभाल राष्ट्रीय सुरक्षा, सैन्य मामलों और खुफिया जानकारी के जटिल परिदृश्य को संभाल रहे हैं, तथा मिश्रा प्रधानमंत्री कार्यालय में प्रशासनिक मामलों और नियुक्तियों की देखरेख कर रहे हैं, उनकी सामूहिक विशेषज्ञता और दृढ़ समर्पण भारत की लचीलापन को बढ़ाने तथा विकास और समृद्धि के पथ पर इसकी प्रगति को बढ़ावा देने के लिए तैयार है।

'इन आतंकियों को पकड़ने में मदद कीजिए..', जम्मू कश्मीर पुलिस ने जारी किए स्केच, इनाम का ऐलान

NEET परीक्षा को लेकर पीएम मोदी पर भड़के कांग्रेस प्रमुख खड़गे, बोले- लाखों बच्चों का भविष्य..

'हवाई किराए की समीक्षा करेंगे, ज्यादा लोगों को जोड़ने का लक्ष्य..', नए उड्डयन मंत्री राम मोहन नायडू का बयान

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -