पुणे पोर्श कांड पर आई अजित पवार की प्रतिक्रिया, जानिए क्या कहा?

पुणे पोर्श कांड पर आई अजित पवार की प्रतिक्रिया, जानिए क्या कहा?
Share:

पुणे: पुणे पोर्श कार हादसे मामले (Pune Porsche Case) में नाबालिग अपराधी की मां को भी गिरफ्तार कर लिया गया है। इस बीच पुणे के कार्यक्रम में पहुंचे उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने शनिवार प्रातः मीडिया से चर्चा करते हुए इस पूरे मामले पर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि जिस दिन यह घटना घटी, उसके दूसरे दिन ही देवेंद्र फडणवीस पुणे आए थे तथा उन्होंने सारी जानकारी लेते हुए पुलिस विभाग को कड़ी हिदायत देते हुए कहा कि इसकी छानबीन सही एवं गहन तरीके से हो।

पवार ने कहा कि फडणवीस इस मामले की रोज जानकारी ले रहे हैं तथा पुणे का गार्डियन मिनिस्टर होने के नाते मैं भी प्रतिदिन जानकारी ले रहा हूं। नाबालिग को तुरंत बेल प्राप्त होने पर अजित पवार ने कहा कि बेल सरकार नहीं, कोर्ट देती है। किन्तु बेल के तरीके पर सवालिया निशान उठते हैं। बेल के पश्चात् जिस तरीके से पुलिस स्टेशन में मुकदमा दर्ज किया गया, पुलिस कमिश्नर ने भी इसमें ध्यान दिया है। अजित पवार ने कहा, 'जो लोग दोषी हैं उन पर कार्रवाई की जा रही है। लड़के को पहले रिहा किया गया था उसके पश्चात् फिर गिरफ्तार किया गया उसके पिता को भी गिरफ्तार किया गया। मैं मीडिया से और जनता से कहना चाहूंगा कि हम बार-बार कैमरा के सामने नहीं आते इसका मतलब यह नहीं कि हमको छुपा रहे हैं।' घटना के पश्चात् MLA सुनील टिंगरे की पुलिस स्टेशन में उपस्थिति पर अजित पवार ने कहा, 'जो स्थानीय विधायक होते हैं यदि उनके विभाग में ऐसी कोई घटना होती है तो उन्हें वहां जाना पड़ता है। इससे पहले भी सुनील टिंगरे के विभाग में एक दुर्घटना हुई थी जहां पर वह मौके पर पहुंचे थे तथा उन्होंने लोगों की सहायता की थी। 

स्थानीय लोक प्रतिनिधि ऐसे वक़्त वहां पर पहुंचते हैं तथा पीड़ितों को जो सहायता करनी है वह करते हैं। किन्तु इसके लिए जो भी दोषी हो उन पर करवाई होनी चाहिए और यदि किसी ने कुछ गलत किया है तो उसके खिलाफ एक्शन होना चाहिए।' अजित पवार ने कहा कि मामला दबाने का प्रयास या ऐसा कुछ नहीं किया गया। उन्होंने कहा, 'कुछ विभाग के लोगों ने गलतियां की हैं जिन पर कार्रवाई की गई है। मैं पुलिस कमिश्नर से साल भर बात करता हूं किन्तु इस केस के लिए मैंने पुलिस कमिश्नर को कॉल नहीं किया। मैं बीते 30 वर्षों से काम कर रहा हूं। मैं अफसरों से बोलता हूं कि जो अधिकारी है दोषी है उनपर करवाई हो तथा बेकसूर है उनको तकलीफ ना हो।' बता दें कि ‘पोर्श’ हादसे मामले के आरोपी किशोर के रक्त के नमूनों की कथित अदला-बदली की बात सामने आने के पश्चात् ससून हॉस्पिटल के फॉरेंसिक मेडिसिन विभाग के तत्कालीन प्रमुख डॉ। अजय तावड़े, चिकित्सा अफसर डॉ। श्रीहरि हलनोर एवं कर्मचारी अतुल घटकांबले को गिरफ्तार किया जा चुका है। पुलिस ने बताया कि दुर्घटना के वक़्त कार किशोर चला रहा था। 

'कांग्रेस हमेशा ऐसे मुद्दे खोजने की कोशिश करती है जो..', वोट डालने के बाद विपक्ष पर जेपी नड्डा ने साधा निशाना

'अहंकार और अत्याचार वाली सरकार पर अंतिम प्रहार करो..', आखिरी चरण के मतदाताओं से राहुल गांधी की अपील

'राजधानी के लोगों के साथ गंदी राजनीति कर रहे LG..', दिल्ली में जल संकट को लेकर आरोप-प्रत्यारोप का खेल शुरू

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -