अखिलेश यादव ने नितिन गडकरी से की उत्तर प्रदेश में राजमार्ग परियोजनाओं में तेजी लाने की मांग

अखिलेश यादव ने नितिन गडकरी से की उत्तर प्रदेश में राजमार्ग परियोजनाओं में तेजी लाने की मांग
Share:

लखनऊ: समाजवादी पार्टी (सपा) के नेता अखिलेश यादव ने केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी से उत्तर प्रदेश में कई बुनियादी ढांचा परियोजनाओं को प्राथमिकता देने का औपचारिक अनुरोध किया है। एक विस्तृत पत्र में यादव ने उत्तर प्रदेश के इटावा से राजस्थान के कोटा तक फैले 408.77 किलोमीटर लंबे चंबल एक्सप्रेसवे को पूरा करने की आवश्यकता पर जोर दिया। यादव के पत्र में मध्य प्रदेश के ग्वालियर को लिपुलेख से जोड़ने वाले छह लेन के राजमार्ग को पूरा करने और बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे को सतना से जोड़ने का अनुरोध भी शामिल है।

इसके अलावा, उन्होंने पूर्वांचल एक्सप्रेसवे को बिहार के बक्सर-भागलपुर क्षेत्र की ओर 25 किलोमीटर तक बढ़ाने और इटावा को हरिद्वार एक्सप्रेसवे से जोड़ने का भी अनुरोध किया है। इससे पहले दिन में यादव ने सोशल मीडिया के माध्यम से बांग्लादेश में अशांति को संबोधित करते हुए इस बात पर जोर दिया कि किसी भी समुदाय, चाहे वह बहुसंख्यक हो या अल्पसंख्यक, को हिंसा का सामना नहीं करना चाहिए। उन्होंने भारत सरकार से मानवाधिकारों की रक्षा के लिए अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मजबूती से वकालत करने का आग्रह किया और रक्षा और आंतरिक सुरक्षा से जुड़े मुद्दे की संवेदनशीलता पर जोर दिया।

बढ़ते विरोध प्रदर्शनों के बीच 5 अगस्त को शेख हसीना के इस्तीफ़े के बाद बांग्लादेश में राजनीतिक स्थिति अस्थिर बनी हुई है। कई बांग्लादेशी हिंदू, जो परंपरागत रूप से हसीना की अवामी लीग पार्टी का समर्थन करते रहे हैं, आरक्षण विरोधी प्रदर्शनकारियों और सुरक्षा बलों के बीच झड़पों के कारण होने वाली हिंसा से बचने के लिए भारत भाग रहे हैं।

इस स्वतंत्रता दिवस पर तिरंगा फहराएंगी आतिशी मार्लेना, क्योंकि जेल में रहेंगे अरविन्द केजरीवाल

NIA ने लिट्टे से जुड़े श्रीलंकाई मानव तस्करी मामले में सीनी आबुलखान को किया गिरफ्तार

'राहुल गांधी सबसे खतरनाक आदमी, उनका एजेंडा..', नेता विपक्ष पर क्यों भड़की कंगना रनौत ?

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -