प्रधानमंत्री बनेंगे अखिलेश यादव ! यूपी में जीत से गदगद समाजवादी पार्टी ने लगवा दिए पोस्टर
प्रधानमंत्री बनेंगे अखिलेश यादव ! यूपी में जीत से गदगद समाजवादी पार्टी ने लगवा दिए पोस्टर
Share:

लखनऊ: 2024 के लोकसभा चुनाव में भाजपा की सीटों में कमी और कांग्रेस व समाजवादी पार्टी समेत विभिन्न दलों की बढ़त से विपक्षी दल उत्साहित हैं। समाजवादी पार्टी (सपा) के कार्यकर्ता खास तौर पर उत्साहित हैं और उन्होंने अपने नेता अखिलेश यादव को भारत का भावी प्रधानमंत्री घोषित कर दिया है। यह उत्साह लखनऊ स्थित पार्टी मुख्यालय में अखिलेश यादव को भावी प्रधानमंत्री घोषित करने वाले बड़े होर्डिंग से जाहिर होता है। 

1 जुलाई को अखिलेश के जन्मदिन से ठीक दो दिन पहले पार्टी सदस्य मंजीत यादव द्वारा लगाए गए इस होर्डिंग में बधाई संदेशों के साथ अखिलेश की बड़ी तस्वीर और पार्टी संस्थापक मुलायम सिंह यादव और अखिलेश की पत्नी सांसद डिंपल यादव की तस्वीरें हैं। हाल के चुनावों में समाजवादी पार्टी ने लोकसभा में 37 सीटें हासिल कीं, जिससे वह भाजपा और कांग्रेस के बाद देश में तीसरी सबसे बड़ी पार्टी बन गई। अखिलेश यादव ने कन्नौज से भी एक सीट जीती और मैनपुरी की करहल सीट से विधायक पद से इस्तीफा देकर केंद्रीय राजनीति में चले गए, माना जा रहा है कि वे पीएम पद के लिए ही केंद्रीय सियासत में गए हैं। समाजवादी पार्टी के मजबूत प्रदर्शन और महत्वपूर्ण जीत ने राज्य में भाजपा की सीटों की संख्या कम करने में योगदान दिया है।

अभियान के दौरान, अखिलेश ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी के साथ मिलकर काम किया और उनके संयुक्त प्रयासों ने जनता को प्रभावित किया, जिससे दोनों दलों को महत्वपूर्ण लाभ हुआ। कांग्रेस पार्टी ने उत्तर प्रदेश में छह सीटें जीतीं, जिससे उनकी संख्या में भी वृद्धि हुई। उत्तर प्रदेश में विपक्ष की सफलता, विशेष रूप से समाजवादी पार्टी की जीत ने काफी प्रभाव डाला है, जिससे अखिलेश यादव केंद्रीय राजनीति में एक प्रमुख व्यक्ति के रूप में स्थापित हो गए हैं।

दिल्ली CM को कोर्ट से फिर लगा झटका, शराब घोटाले में 12 जुलाई तक न्यायिक हिरासत में भेजे गए केजरीवाल

संसद में कांग्रेस और NEET का मुद्दा..! शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने मामले पर दी बड़ी जानकारी

इलाज करना था पैर का, कर डाली 9 वर्षीय बच्चे के प्राइवेट पार्ट की सर्जरी..! महाराष्ट्र का हैरतअंगेज़ मामला

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -