लोकसभा चुनाव की मतगणना को लेकर UP में अलर्ट, उपद्रव और शांति भंग की आशंका

लोकसभा चुनाव की मतगणना को लेकर UP में अलर्ट, उपद्रव और शांति भंग की आशंका
Share:

लखनऊ: लोकसभा चुनाव की मतगणना को लेकर यूपी पुलिस भी पूरी तरह अलर्ट है. वहीं यूपी के कार्यवाहक पुलिस महानिदेशक (DGP) प्रशांत कुमार ने सोमवार को आशंका जताई कि मतगणना के चलते या उसके पश्चात् किसी प्रकार का उपद्रव या शांति भंग हो सकती है. उन्होंने कहा कि सभी पुलिस कमिश्नर, SSP, SP को सीधे चिट्ठी भेजकर सतर्क किया गया है.

DGP के अर्जेंट सर्कुलर में कई गंभीर सावधानियां बरतने को जिला पुलिस को कहा गया है. काउंटिंग को लेकर विपक्ष एवं सत्ता पक्ष के बीच तनाव भरे बयान आए थे, जिसको लेकर प्रशासन चौकन्ना हो गया है. बता दें कि अलग अलग जिलों से भी उम्मीदवारों ने धांधली की आशंका वाले बयान दिए थे. DGP ने पुलिस को मतगणना के चलते तथा उसके पश्चात् सावधान रहने को कहा है. उन्होंने कहा कि उनके पास इस बात के सबूत हैं कि कुछ लोग 4 जून यानी आज लोगों से बड़े आंकड़े में मतगणना केंद्रों पर पहुंचने के लिए कह रहे हैं. उन्होंने कहा कि कानून-व्यवस्था को बिगाड़ने का प्रयास करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. DGP ने कहा कि चुनाव आयोग के निर्देशों के मुताबिक मतगणना CCTV निगरानी में होगी. 

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि परिणाम आने के पश्चात् विजय जुलूस की इजाजत नहीं दी जाएगी और यदि कोई निर्देशों का उल्लंघन करेगा तो कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने कहा कि प्रदेश में सभी सात चरणों के चलते कहीं से भी चुनाव संबंधी हिंसा की कोई जानकारी सामने नहीं आई है. DGP ने बताया कि सभी जिलों में धारा 144 लागू है. DGP ने बताया कि मतगणना के लिए पर्याप्त संख्या में केंद्रीय अर्धसैनिक बलों की भी तैनाती की गई है. उन्होंने कहा कि मतगणना स्थल की सुरक्षा के लिए 3 स्तरीय इंतजाम किया गया है. उन्होंने बताया कि सुरक्षा का पहला स्तर मतगणना स्थल से 100 मीटर की दायरे में होगा, जहां स्थानीय पुलिस बल तैनात रहेगा, जबकि सुरक्षा का दूसरा मतगणना स्थल के गेट पर होगा तथा जहां राज्य पुलिस बल तैनात रहेगा. सुरक्षा का तीसरा स्तर मतगणना हॉल के लिए होगा जो अर्धसैनिक बलों की निगरानी में रहेगा.

भारत के 71 लाख अकाउंट्स को व्हाट्सएप ने किया बंद, जानिए क्यों ?

हैदराबाद में दीवार ढहने से दो बच्चों की मौत, कई घायल

कोल्हापुर में भीषण टक्कर: तेज रफ्तार सैंट्रो ने चार बाइक को रौंदा, 3 की मौत और 6 घायल

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -