अलीगढ़ पुलिस ने अंतरराज्यीय साइबर ठगी गिरोह का किया भंडाफोड़, नकदी और दस्तावेज बरामद

अलीगढ़ पुलिस ने अंतरराज्यीय साइबर ठगी गिरोह का किया भंडाफोड़, नकदी और दस्तावेज बरामद
Share:

अलीगढ़: अलीगढ़ पुलिस ने सोमवार को साइबर ठगी में शामिल एक अंतरराज्यीय गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया। पुलिस ने गिरोह के कब्जे से 19 लाख रुपये नकद, विभिन्न बैंकों की 10 चेकबुक, 10 एटीएम कार्ड, पासबुक, एक बलेनो कार, पांच मोबाइल फोन और ड्राइविंग लाइसेंस और आधार कार्ड समेत कई पहचान पत्र बरामद किए हैं।  जिला सर्विलांस यूनिट, जिला विशेष हथियार एवं रणनीति (SWAT) टीम, थाना सिविल लाइंस और थाना बन्ना देवी के संयुक्त प्रयासों से गिरफ्तारियां की गईं। पुलिस ने खुलासा किया कि गिरोह ने अलीगढ़ और उड़ीसा, महाराष्ट्र, तेलंगाना, दिल्ली और उत्तर प्रदेश सहित अन्य राज्यों में साइबर धोखाधड़ी की है।

सहायक पुलिस अधीक्षक अमृत कुमार जैन ने बताया कि जिला सर्विलांस यूनिट, जिला स्वाट टीम, थाना सिविल लाइंस और थाना बन्ना देवी की संयुक्त टीम ने साइबर अपराध में संलिप्त एक अंतर्राज्यीय गिरोह को पकड़ा है। यह गिरोह अलीगढ़ के अलावा दिल्ली, तेलंगाना, महाराष्ट्र, गुजरात, बिहार और उत्तर प्रदेश जैसे विभिन्न राज्यों में ठगी कर चुका है। उन्होंने कई गरीब लोगों के बैंक खातों की डिटेल का इस्तेमाल किया। उन्हें मोहरा बनाकर उनके खातों के जरिए यह पैसा निकालकर अलग-अलग माध्यमों से बाहर भेज दिया जाता था। आज की बरामदगी में 19 लाख रुपये की नकदी के साथ ही विभिन्न बैंक खातों की 10 पासबुक, चेकबुक, एक बलेनो कार, पांच मोबाइल फोन और ड्राइविंग लाइसेंस, पहचान पत्र और आधार कार्ड समेत कई पहचान पत्र बरामद किए गए हैं।

गिरफ्तार किए गए तीनों लोगों की पहचान नासिक निवासी मनीष, दिल्ली निवासी कशिश और क्वार्सी निवासी अरशद के रूप में हुई है। जैन ने बताया, "तीन लोगों को पकड़ा गया है, जिनमें से एक मनीष नासिक का रहने वाला है, दूसरा कशिश दिल्ली का रहने वाला है और एक अरशद क्वार्सी का रहने वाला है। अरशद इन तीनों को बैंक खाते मुहैया कराता था। ये सभी लोग अलग-अलग तरीकों से लोगों को धोखा देकर साइबर ठगी करते थे।" पुलिस ने आगे बताया कि गिरोह ने 5 से 6 करोड़ रुपये की साइबर धोखाधड़ी की है। गिरफ्तारियाँ उन्नत साइबर अपराध से निपटने और नागरिकों को वित्तीय धोखाधड़ी से बचाने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है।

अग्निपथ योजना को लेकर लोकसभा में राहुल गांधी और राजनाथ सिंह के बीच हुई तीखी बहस

आबकारी नीति घोटाले में केजरीवाल की जमानत याचिका पर कोर्ट ने सुरक्षित रखा फैसला

'चैंपियंस ट्रॉफी खेलने पाकिस्तान जा सकती है टीम इंडिया, अगर..', BCCI उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने दिया बड़ा अपडेट

 

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -