अल्कराज और रियो ओपन के सेमीफाइनल में बनाया स्थान

अल्कराज और रियो ओपन के सेमीफाइनल में बनाया स्थान
Share:

बीते हफ्ते सप्ताह अर्जेंटीना ओपन के फाइनल में एक-दूसरे का सामना करने वाले कार्लोस अल्कराज और कैमरून नॉरी रियो ओपन के फाइनल में फिर से भिड़ने से एक ही जीत दूर है।  Rio ओपन के गत विजेता स्पेन के अल्कराज ने शुक्रवार को क्वार्टर फाइनल मुकाबले में दुसान लाजोविच को 6-4, 7-6 से मात दे दी है। सेमीफाइनल में स्पने के इस खिलाड़ी के सामने निकोल्स जैरी की चुनौती होने वाली है जिन्होंने सेबस्टियन बैज को 6-3, 7-6 से मात दी। 

दूसरी रैंकिंग  प्राप्त नॉरी ने बोलिविया के ह्यूगो डेलियन 4-6, 6-1, 6-4 से हराया। इस ब्रिटेन के इस खिलाड़ी को अंतिम 4 में बर्नाबे जपाटा मिरालेस से भिड़ना पड़ सकता है। मिरालेस ने स्पेन के हमवत खिलाड़ी अल्बर्ट रामोस-विनोलास 6-4, 2-6, 6-4 से हरा दिया है। इसके पहले ख़बरें थी कि मोरालेस ने स्थानीय खिलाड़ी फ्रांसिस्को सेरुंडोलो को 6-3, 6-7, 6-3 से मात दे दी है। दूसरी वरीयता प्राप्त ब्रिटेन के नॉरी ने स्थानीय दावेदार टॉमस मार्टिन एचेवेरिया 5-7, 6-0, 6-3 से मात दे दी है। अंतिम चार में वह वह पेरू के जुआन पाब्लो वरिलास से भिड़ेंगे, जिन्होंने तीसरी वरीयता प्राप्त लोरेंजो मुसेटी को 6-4, 6-4 से मात दे दी है। खबरों का कहना है कि सेंटर कोर्ट पर हुआ मैच बारिश के कारण ढाई घंटे की देरी से शुरू हो चुका है। बता दें कि दक्षिण अफ्रीका में जन्में और ऑकलैंड में बड़े हुए नौरी ATP टूर्नामेंट में नियमित दर्शक हुआ करते थे इसके उपरांत उनका परिवार ब्रिटेन में बस गया। कोर्ट पर दर्शकों ने उनका तालियों से स्वागत किया। 

इस बारें में कैमरोन नौरी ने अपनी बात को जारी रखते हुए कहा है कि, ‘‘टूर्नामेंट एक तरह से मेरे लिये दूसरे घर की तरह है। मैं यहां बड़ा हुआ हूं और यहां वापस आना अच्छा है। यहां खेलना बहुत विशेष है। मैं इस टूर्नामेंट का प्रशंसक था इसलिये इस कोर्ट पर खेलना शानदार है। '' बुधवार को शीर्ष वरीय कैस्पर रूड को दूसरे दौर में हार का सामना करना पड़ गया। अब नौरी टूर्नामेंट में एकमात्र वरीय खिलाड़ी बचे हैं। 

'वो 99 फीसद मेरा फोन नहीं उठाते..', धोनी को लेकर कोहली ने किया बड़ा खुलासा

जल्द ही यहाँ शुरू होने जा रही एक खास प्रतियोगिता, लाखों की तादाद में लोग बनेंगे कचरा

अंडर-17 और अंडर-19 स्तर क्षेत्रीय टूर्नामेंट शुरू करने की योजना बना रही इंडिया हॉकी

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -